चक दे! इंडिया की बिंदिया ने इस फिल्म में पापा के कहने पर दिए थे बोल्ड सीन, आज मना रही हैं अपना 40वां जन्मदिन

Shilpa Shukla
एकता । Feb 22, 2022 3:08PM
फिल्म 'चक दे इंडिया' की बिंदिया नायक यानी कि अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री ने चक दे इंडिया में दमदार अभिनय करके काफी लोकप्रियता हासिल की थी। इसके अलावा अभिनेत्री फिल्म बी.ए. पास में भी नजर आयीं थी जिसमें उन्होंने काफी बोल्ड किरदार निभाया था।

फिल्म 'चक दे इंडिया' की बिंदिया नायक यानी कि अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री ने चक दे इंडिया में दमदार अभिनय करके काफी लोकप्रियता हासिल की थी। इसके अलावा अभिनेत्री फिल्म बी.ए. पास में भी नजर आयीं थी जिसमें उन्होंने काफी बोल्ड किरदार निभाया था। इस फिल्म में अभिनेत्री के बोल्ड अभिनय को काफी सराहा गया था।


22 फरवरी 1982 को बिहार के वैशाली जिले के एक भूमिहार परिवार में जन्मी शिल्पा शुक्ला एक फिल्म और थिएटर अभिनेत्री हैं। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। अभिनेत्री ने साल 2003 में इंडो-पाकिस्तानी फिल्म खामोश पानी से की थी। फिल्म में उन्होंने जुबैदा का किरदार निभाया था। शिल्पा साल 2005 में फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' में माला का किरदार निभाता नजर आईं थी।

इसे भी पढ़ें: 45 साल की मल्लिका शेरावत की लेटेस्ट तस्वीरें आपको आहें भरने पर कर देंगी मजबूर, देखें जरूर


इसके बाद अभिनेत्री शाहरुख़ स्टारर फिल्म 'चक दे इंडिया' में नजर आई। फिल्म में अभिनेत्री ने बिंदिया नायक का दमदार किरदार निभाया था। इस फिल्म में अभिनेत्री के अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया था और उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। आज भी अभिनेत्री को इस फिल्म से पहचाना जाता है।

इसे भी पढ़ें: Expo 2020 Dubai के स्टेज पर नोरा फतेही के जबरदस्त ठुमके देखकर हिल गया सोशल मीडिया, देखें वीडियो


साल 2012 में अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला अजय बहल द्वारा निर्देशित फिल्म बी.ए. पास में मुख्य भूमिका निभाती नजर आयीं थी। फिल्म में अभिनेत्री ने काफी बोल्ड सीन शूट किये थे। साल 2013 में IANS को दिए एक इंटरव्यू के दौरान शिल्पा शुक्ला ने कहा था कि वह इस फिल्म को लेकर उलझन में थी क्योंकि उनका किरदार काफी बोल्ड था। पर उनके पापा के सपोर्ट की वजह से वह इस फिल्म को कर पाई थीं। इस फिल्म में लिए अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला को फिल्मफेयर बेस्ट क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला था।

इसे भी पढ़ें: केरल में झरनों के बीच सुकून के पल बिताती दिखीं सामंथा रुथ प्रभु, देखें दिलकश तस्वीरें


अन्य प्रोफेशनल वर्क की बात करें तो अभिनेत्री भिंडी बाजार, क्रेजी चुक्कड़ फैमिली, राजधानी एक्सप्रेस जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा अभिनेत्री ने सावधान इंडिया शो भी होस्ट किया है। शिल्पा शेट्टी ने वेब सीरीज ‘होस्टेज’, ‘क्रिमिनल जस्टिस: बिहाइंड क्लोज डोर्स’, ‘मेंटलहुड में भी अभिनय किया है।

अन्य न्यूज़