अमेजन के CEO ने इनक्वायरर के प्रकाशक पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 8 2019 12:46PM
अमेजन के CEO ने इनक्वायरर के प्रकाशक पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप
Image Source: Google

बेजोस ने ब्लॉगिंग मंच ‘मीडियम’ पर बृहस्पतिवार को लिखे एक पोस्ट में कहा कि इनक्वायरर का प्रकाशक अमेरिकन मीडिया इंक (एएमआई) उनके पास आया था और जांच बंद नहीं करने पर तस्वीरें प्रकाशित करने की धमकी दी थी।

वॉशिंगटन। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने नेशनल इनक्वायरर के प्रकाशक पर “ब्लैकमेल” करने का बृहस्पतिवार को आरोप लगाया। प्रकाशक ने धमकी थी की कि अगर उन्होंने अखबार के सऊदी अरब से कथित संबंधों की जांच को नहीं रोका तो वह उनकी प्रेमिका को उनके द्वारा भेजी गईं अंतरंग तस्वीरें प्रकाशित कर देगा। पिछले महीने इस अखबार ने खबर दी थी कि बेजोस के संबंध पूर्व समाचार एंकर एवं मनोरंजन संवाददाता लॉरेन सांचेज से हैं और सबूत के तौर पर उसके पास निजी टेक्स्ट संदेश हैं।

इसे भी पढ़ें- वाड्रा या चिदंबरम किसी की भी जांच कराओ, लेकिन ‘राफेल घोटाले’ पर कार्रवाई करो: राहुल

बेजोस ने ब्लॉगिंग मंच ‘मीडियम’ पर बृहस्पतिवार को लिखे एक पोस्ट में कहा कि इनक्वायरर का प्रकाशक अमेरिकन मीडिया इंक (एएमआई) उनके पास आया था और जांच बंद नहीं करने पर तस्वीरें प्रकाशित करने की धमकी दी थी। बेजोस इस लीक के पीछे के मकसदों की जांच करवा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें- तेजस्वी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, खाली करना होगा सरकारी बंगला

उन्होंने बताया कि प्रकाशक ने मांग की कि वह और जांच की अगुवाई कर रहे उनके सुरक्षा सलाहकार गेविन डे बेकर सार्वजनिक तौर पर यह बयान दें कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं या उनके पास कोई आधार नहीं है जिससे यह बात साबित हो कि एएमआई की खबर राजनीति से प्रेरित थी या राजनीतिक ताकतों से प्रभावित थी। बेजोस, उनका अखबार वॉशिंगटन पोस्ट एवं अमेजन हमेशा से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना के निशाने पर रहते हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप