पुरुषों के काम की खबर: स्पर्म टेस्ट के लिए अब नहीं लगाने होंगे क्लिनिक के चक्कर, लॉन्च हुआ DIY किट

पुरुषों के काम की खबर: स्पर्म टेस्ट के लिए अब नहीं लगाने होंगे क्लिनिक के चक्कर, लॉन्च हुआ DIY किट

बेंगलुरु स्थित प्रजनन स्वास्थ्य और यौन कल्याण कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया DIY किट ejaculation के नौ घंटे बाद तक भी स्पर्म के नमूने को सुरक्षित रख सकता है। बात दें कि कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसएस वासन द्वारा एक दशक के रिसर्च के बाद इस किट को बनाया गया है।

पुरुषों के स्वास्थय के लिए एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। टीओआई की एक खबर के मुताबिक, पुरुषों को अब अपने स्पर्म टेस्ट( sperm test) के लिए क्लिनिक और हॉस्पिटल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि जून महीने में बेंगलुरु स्थित प्रजनन स्वास्थ्य और यौन कल्याण कंपनी ने एक DIY किट लॉन्च किया है जिसके जरिए अब पुरूष घर बैठे स्पर्म टेस्ट कर सकते है। आपको बता दें कि पुरुषों के यौन स्वास्थ्य से निपटने में सबसे बड़ी चुनौती बन रही है। पुरूषों के इस चुनौती को पूरी तरह खत्म करने के लिए इस कंपनी ने DIY किट लॉन्च किया है जिसके जरिए अब घर बैठे आसानी से स्पर्म टेस्ट किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp ने मनेश महात्मे को भारत में अपने भुगतान कारोबार का प्रमुख नियुक्त किया

जानकारी के मुताबिक, पुरूषों का स्पर्म सेल शरीर छोड़ने से कुछ ही मिनटों के भीतर मर जाती हैं और इसलिए केवल 30 मिनट के भीतर ही उनकी गतिशीलता 60% कम हो जाती है। लेकिन बेंगलुरु स्थित प्रजनन स्वास्थ्य और यौन कल्याण कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया DIY किट ejaculation के नौ घंटे बाद तक भी स्पर्म के नमूने को सुरक्षित रख सकता है। बात दें कि जनानी (JANANI) कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसएस वासन द्वारा एक दशक के रिसर्च के बाद  इस किट को बनाया गया है।