8 दिनों में 27 लाख की बिरयानी खा गई इस्लामाबाद पुलिस, किसकी जेब से जाएगा बिल?

8 दिनों में 27 लाख की बिरयानी खा गई इस्लामाबाद पुलिस, किसकी जेब से जाएगा बिल?
प्रतिरूप फोटो

आपको बता दें कि न्युजीलैंड और इंगलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करने वाली थी लेकिन सुरक्षा का हवाला देते हुए दोनों देशों ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। इस बीच विदेशी क्रिकेट टीम की सुरक्षा का काम देख रहे पाकिस्तानी पुलिसकर्मी ने कुछ ही दिनों के भीतर 27 लाख की बिरयानी चपत ली है।

आर्थिक तंगी से गुजर रहा पाकिस्तान की सरकार पैसे और फंड जुटाने के लिए इधर-उधर भटकता रहता है। दोस्त चीन की मदद लेने के बावजुद पाकिस्तान के बदहाल अर्थव्यवस्था के हालात किसी से छुपे हुए नहीं है। इसी बीच एक खबर ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का मजाक बनाकर रख दिया है। आपको बता दें कि न्युजीलैंड और इंगलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करने वाली थी लेकिन सुरक्षा का हवाला देते हुए दोनों देशों ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। इस बीच विदेशी क्रिकेट टीम की सुरक्षा का काम देख रहे पाकिस्तानी पुलिसकर्मी ने कुछ ही दिनों के भीतर 27 लाख की बिरयानी चपत ली है। पाकिस्तानी मीडिया हाउस 24NewHDTV के मुताबिक, इस्लामाबाद पुलिस ने न्यूजीलैंड टीम के करीब हफ्ते भर तक का 27 लाख की बिरयानी खा ली है।

इसे भी पढ़ें: PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा- लामबंद हो गया है पश्चिमी गुट, भारत की तरह निशाने पर रखेंगे

मामले का खुलासा तब हुआ जब खाने का बिल पास कराने के लिए फाइनेंस विभाग भेजा गया। जांच में जब इतनी बड़ी रकम सामने आई तो बिल को बीच में ही रोक दिया और पास नहीं किया गया। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा के लिए फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवान भी तैनात किए गए थे और अभी उनके खाने का बिल भी सामने आना है। अब सवाल है कि,ड्युटी के नाम पर बिरयानी उड़ाने वाले इन बिलों का भुगतान किसकी जेब से किया जाएगा। गौरतलब है कि, कीवी टीम 18 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली थी , पहला मैच 17 सितंबर को रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेलना था लेकिन मैच के दिन ही दौरा रद्द कर दिया।