क्या केएल राहुल को महंगी पड़ सकती है विराट की फॉर्म? सलामी बल्लेबाज को लेकर रोहित का बड़ा बयान

Rohit Sharma
ANI
विराट कोहली ओपनिंग को लेकर काफी चर्चा को विषय बने हुए हैं। कई दिग्गजों ने विराट को ओपनिंग की सलाह दी है। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने विराट की ओपनिंग को फालतू बकवास बता दिया। वहीं, अब रोहित शर्मा ने विराट कोहली की ओपनिंग को लेकर खुलकर बात की है।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ बतौर ओपनर एक शानदार शतकीय पारी खेली थी और टी-20 क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया। इस बीच 'रन मशीन' ओपनिंग को लेकर काफी चर्चा को विषय बने हुए हैं। 

दरअसल, कई दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट को बतौर ओपनर खेलने की सलाह दी है। वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने विराट की ओपनिंग को फालतू बकवास बता दिया। 

लेकिन अब टीम इंडिया के कप्तान व सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से जब विराट की ओपनिंग के बारे में बात की गई, तो हिटमैन ने इस बात को कोई समस्या नहीं बताया है। 

'विराट कोहली हमारे तीसरे ओपनर हैं'- रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा, "आपके पास विकल्प होना हमेशा अच्छा होता है। विश्व कप में जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास लचीलापन हो। आप चाहते हैं कि टीम के खिलाड़ी किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहे। जब हम कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह कोई समस्या है।"

उन्होने आगे कहा, "हम अपने सभी खिलाड़ियों की काबिलियत को समझते हैं। हमारे पास विराट कोहली के रुप में ओपनिंग के लिए एक तीसरा विकल्प है। हम इसे हमेशा ध्यान में रखेंगे क्योंकि हमने टी20 विश्व कप के लिए किसी तीसरे ओपनर को नहीं चुना है। आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ऐसा कर चुके हैं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसलिए विराट ओपनिंग के लिए एक निश्चित विकल्प हैं।"

भारतीय कप्तान ने केएल राहुल को लेकर कहा, "केएल राहुल वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे। उनके प्रदर्शन कई बार नजरअंदाज हो जाता है। राहुल टीम इंडिया के लिए बड़े अहम खिलाड़ी हैं। अपनी सोच को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं। हमें कोई भ्रम नहीं है कि केएल राहुल हमारे लिए क्या कर सकते हैं। वो क्वालिटी प्लेयर हैं। टॉप ऑर्डर में उनकी मौजूदगी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।" 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़