एशिया कप 2022: श्रीलंकाई फैन का मुरीद हुआ पाकिस्तान का ये गेंदबाज, गिफ्ट में दे दी जर्सी

Shahnawaz Dahani
Shahnawaz Dahani Twitter
एशिया कप 2022 में फाइनल मुकाबला 11 सितम्बर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। मैच से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने शाहनवाज दहानी ने एक ऐसा काम किया जिसके बाद कई लोगों के दिल में जगह बना ली है। उन्होने फाइनल मैच शुरु होने से पहले एक श्रीलंकाई फैन को अपनी जर्सी गिफ्ट कर दी।

एशिया कप 2022 में फाइनल मुकाबला 11 सितम्बर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पाकिस्तान को 23 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस मैच से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने शाहनवाज दहानी ने एक ऐसा काम किया जिसके बाद कई लोगों के दिल में जगह बना ली है। 

दरअसल, मैच की शुरुआत से पहले शाहनवाज दहानी मैदान में मौजूद एक दिव्यांग श्रीलंकाई फैन से खुश हो गए और उसको अपनी जर्सी गिफ्ट में दे दी। हालांकि आस-पास पाकिस्तानी फैन्स भी मौजूद थे लेकिन उन्होने

पाकिस्तानी फैन्स को नजरअंदाज किया। इस फैन का नाम गयन सेनानायके है। गयन के साथ शाहनवाज दहानी ने हाथ मिलाया और एक फोटो भी खिंचाई। 

 

फाइनल में टीम का हिस्सा नहीं थे शाहनवाज दहानी

आपको बता दे, एशिया कप फाइनल में शाहनवाज दहानी पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं थे। हांग कांग के खिलाफ मैच के दौरान तेज गेंदबाज के चोट लगी थी जिसके बाद मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया गया। हालांकि, फाइनल मैच से पहले दहानी पूरी तरह फिट थे लेकिन हसनैन के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। 

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करनी उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन भानुका राजपक्षे ने 71 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों को श्रीलंका के गेंदबाजों ने घुटने टेंकने पर मजबूर कर दिया। अन्त में श्रीलंका ने इस मैच को 23 रनों से जीतकर एशिया कप का छठा खिताब अपने नाम किया। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़