होमवर्क नहीं करने पर 12 साल के बच्चे को मिली खौफनाक सजा, पिता ने तेल डालकर जिंदा जलाया

Crime
प्रतिरूप फोटो
Unsplash
एकता । Sep 21, 2022 7:43PM
पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने स्कूल का ‘होमवर्क’ नहीं करने पर अपने 12 वर्षीय बेटे को बड़ी ही खौफनाक सजा दे डाली। व्यक्ति ने गुस्से में अपने बेटे को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया। आग की चपेट में आने से बच्चा बुरी तरह झुलस गया और बाद में उसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पाकिस्तान से एक चौकाने वाली खबर सामने आई हैं। यहाँ एक व्यक्ति ने स्कूल का ‘होमवर्क’ नहीं करने पर अपने 12 वर्षीय बेटे को बड़ी ही खौफनाक सजा दे डाली। मीडिया खबरों के अनुसार, व्यक्ति ने गुस्से में अपने बेटे को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया। आग की चपेट में आने से बच्चा बुरी तरह झुलस गया और बाद में उसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह दर्दनाक घटना पाकिस्तान के ओरंगी टाउन की बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: नौकरी का झांसा देकर नाबालिग को वेश्यावृत्ति में धकेला, पुलिस ने महिला समेत चार लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

‘डॉन’ न्यूज की खबर के मुताबिक, ओरंगी टाउन के रहने वाले नजीर नामक व्यक्ति ने 14 सितंबर को घर में अपने बेटे शाहीर पर मिट्टी का तेल छिड़का और आग लगा दी। आग लगने के बाद शाहीर चीखने लगा, बेटे की चीख सुनकर शाजिया वहां पहुंची और उसे बचाने के लिए उसपर कंबल और कपड़े फेंके। आग की वजह से शाहिर गंभीर रूप से झुलस गया था। उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां दो दिन बाद उसकी मौत हो गई। बेटे की मौत के बाद शाजिया सदमें में चली गई, लेकिन दो दिन बाद उसने पुलिस में जाकर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। शाजिया की शिकायत पर पुलिस ने लड़के के पिता को गिरफ्तार किया और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

इसे भी पढ़ें: नोएडा: पिता ने अपनी 6 साल की बेटी को माचिस की तीली से दागा, आरोपी फरार

खबर के अनुसार, पुलिस ने आरोपी को सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। अदालत ने उसे 24 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस की शुरुआती जांच के दौरान आरोपी नजीर ने बताया कि उसका इरादा अपने बेटे को जान से मारने का नहीं था। आरोपी ने कहा कि उसने बेटे को डराने के लिए उस पर मिट्टी का तेल छिड़का था क्योंकि वह अपना स्कूल का ‘होमवर्क’ नहीं कर रहा था। आरोपी ने कहा कि उसने लड़के को डराने के लिए माचिस जलाई थी, लेकिन तेल ने आग पकड़ ली और लड़का बुरी तरह झुलस गया।

अन्य न्यूज़