उत्तरी सीरिया के बाजार में विस्फोट, कम से कम नौ लोगों की मौत, दर्जनों घायल

explosion
ANI
उत्तरी सीरिया में तुर्की समर्थित विपक्षी लड़ाकों के कब्जे वाले एक शहर के भीड़-भाड़ वाले बाजार में शुक्रवार को एक रॉकेट हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। युद्ध पर नजर रखने वाली एक विपक्षी संस्था और एक पराचिकित्सक समूह ने यह जानकारी दी।

बेरूत। उत्तरी सीरिया में तुर्की समर्थित विपक्षी लड़ाकों के कब्जे वाले एक शहर के भीड़-भाड़ वाले बाजार में शुक्रवार को एक रॉकेट हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। युद्ध पर नजर रखने वाली एक विपक्षी संस्था और एक पराचिकित्सक समूह ने यह जानकारी दी। अल-बाब में किए गए इस हमले से कुछ ही दिन पहले तुर्की के हवाई हमलों में कम से कम 11 सीरियाई सैन्य कर्मियों और अमेरिका समर्थित कुर्द लड़ाकों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI कार्रवाई पर बोले भूपेश बघेल, AAP ने कौन सा अच्छा काम किया ? प्रचार के अलावा कुछ नहीं किया

युद्ध पर नजर रखने वाली एक विपक्षी संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने इस गोलाबारी के लिए सीरिया सरकार के बलों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि तुर्की के हवाई हमले का प्रतिशोध लेने के लिए इसे अंजाम दिया गया। उसने कहा कि इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए, जबकि विपक्ष नियंत्रित ‘सीरियन सिविल डिफेंस’ यानी ‘व्हाइट हेलमेट्स’ के अनुसार, बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हुई है और 28 लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: काले झंडों-अंडों के साथ मेरे खिलाफ विरोध था ‘राज्य प्रयोजित’: सिद्धरमैया

इस पराचिकित्सक समूह ने कहा कि उसके सदस्यों ने कुछ घायलों और शवों को बाहर निकाला। सीरिया में किसी हमले के तत्काल बाद विभिन्न संस्थाओं द्वारा बताई गई मृतक संख्या में अंतर कोई नयी बात नहीं है। सीरिया में मार्च 2011 में शुरू हुए संघर्ष में हजारों लोग मारे गए हैं और देश की आधी आबादी विस्थापित हो गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़