मूसलाधार बारिश में डुबा बाल्कन, बाढ़ में छह लोगों की मौत

Balkans
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
पिछले दो दिनों में बाल्कन में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। बड़े पैमाने पर बाढ़ में फंसे लोगों को निकालना पड़ा और काफी नुकसान हुआ। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

पिछले दो दिनों में बाल्कन में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। बड़े पैमाने पर बाढ़ में फंसे लोगों को निकालना पड़ा और काफी नुकसान हुआ। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक उत्तर पश्चिमी अल्बानिया में हजारों एकड़ कृषि भूमि और सैकड़ों घर बाढ़ के पानी में डूब गए।

बिजली कटौती के बीच अधिकारियों ने सैकड़ों परिवारों को निकाला। सोमवार तड़के, पुलिस के गोताखोरों ने राजधानी तिराना से लगभग 150 किलोमीटर उत्तर में बोगे गांव में लापता दो लोगों, एक पिता और पुत्र के शव बरामद किए, जिनकी कार रविवार को बह गई थी। मोंटेनिग्रो और सर्बिया के कुछ हिस्सों में उफनती नदियों ने सप्ताहांत में चार लोगों की जान ले ली।

इसे भी पढ़ें: सोलोमन द्वीप पर भूकंप के जबरदस्त झटकों के बाद सुनामी की चेतावनी जारी, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

मोंटेनिग्रो में एक महिला और उसके दो बच्चे डूब गए जब उनकी कार एक पुल से गुजरने के दौरान नदी में गिर गई। दक्षिणी सर्बिया में एक दो साल का बच्चा नदी में गिर गया। रास्का के दक्षिणी सर्बियाई क्षेत्र में अधिकारियों ने भारी बाढ़ के कारण आपातकाल की स्थिति की घोषणा की और स्थानीय आबादी को निकासी और पीने के पानी तथा भोजन की सुविधा उपलब्ध कराने में मदद करने के लिए सेना को तैनात किया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़