राष्ट्रपति चुनाव के लिए बाइडेन ने मुसलमानों से की अपील, ट्रंप को मात देने में दें साथ

Biden
जो बाइडेन ने कहा, ‘‘मैं आपका वोट सिर्फ इसलिए नहीं हासिल करना चाहता हूं कि वह (ट्रम्प) राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं, बल्कि मैं आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आपकी आवाज निर्णय लेने की प्रक्रिया में शामिल हो सके।

वाशिंगटन। अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन ने मुस्लिम अमेरिकियों से देश के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मात देने के लिए उनका साथ देने की अपील की। राष्ट्रपति चुनाव से पहले मुस्लिम मतदाताओं को लामबंद करने के लिए आयोजित एक ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में उन्होंने यह अपील की। बाइडेन ने कहा, ‘‘मैं आपका वोट सिर्फ इसलिए नहीं हासिल करना चाहता हूं कि वह (ट्रम्प) राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं, बल्कि मैं आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आपकी आवाज निर्णय लेने की प्रक्रिया में शामिल हो सके, क्योंकि हम देश के पुनर्निर्माण के लिए काम कर रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के 9 सांसदों ने चीन से भारत के साथ तनाव कम करने की अपील संबंधी प्रस्ताव किया पेश

बाइडेन ने ट्रंप प्रशासन द्वारा मुख्य रूप से कई मुस्लिम देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध के फैसले को ‘घृणित’ बताते हुए इसे पलटने की प्रतिज्ञा को दोहराया। बाइडेन ने कहा, ‘‘मुस्लिम अमेरिकियों की बातें हमारे समुदाय और हमारे देश के लिए महत्व रखती है। हम सभी जानते हैं कि आपकी आवाज को हमेशा पहचान नहीं दी गई और न ही उसे प्रतिनिधित्व दिया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़