ड्रैगन पर बरस रहा कोरोना का कहर ! बीजिंग के स्कूल में 10 छात्र संक्रमित, कक्षाएं हुई स्थगित

ड्रैगन पर बरस रहा कोरोना का कहर ! बीजिंग के स्कूल में 10 छात्र संक्रमित, कक्षाएं हुई स्थगित
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses

चीन की राजधानी बीजिंग के मध्य विद्यालय के 10 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अधिकारियों ने एक सप्ताह के लिए कक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया। इसके अलावा प्रशासन कोरोना के मामलों को लेकर सख्त हो गया है और इसी के साथ ही टेस्टिंग को बढ़ाने की योजना बनाई है।

बीजिंग। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा 'ड्रैगन' परेशान दिखाई दे रहा है। इन दिनों चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई के हालात तो खराब हैं ही ऊपर से राजधानी बीजिंग से भी संक्रमण की खबरें सामने आ रही हैं। आपको बता दें कि बीजिंग में मध्य विद्यालय के 10 छात्र कोरोना का शिकार हो गए। जिसके बाद शहर में सतर्कता बढ़ा दी गई है। 

इसे भी पढ़ें: चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़ी 

कक्षाओं को किया गया स्थगित

आपको बता दें कि मध्य विद्यालय के 10 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अधिकारियों ने एक सप्ताह के लिए कक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया। इसके अलावा प्रशासन कोरोना के मामलों को लेकर सख्त हो गया है और इसी के साथ ही टेस्टिंग को बढ़ाने की योजना बनाई है।

बढ़ाई जाएगी टेस्टिंग !

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीजिंग के चाओयांग जिले में प्रशासन ने स्कूल की गतिविधियों और कक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है। प्रशासन अब कोरोना के अन्य मामलों का पता लगाने के लिए ज्यादा संख्या में टेस्टिंग करने वाली है। कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पर शंघाई के वीडियो सामने आए थे। जिसमें स्थानीय लोगों को सख्त लॉकडाउन के चलते काफी समस्या का सामना करते हुए देखा जा सकता था।

सामने आए वीडियो के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इसके अंजाम भुगतने तक की चेतावनी दी थी। दरअसल, शंघाई में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। जिसको लेकर प्रशासन कोविड जीरो नीति के तहत काम कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: चीन में बढ़ते आक्रोश के बीच शंघाई में नये कोविड मामले लगातार रिकॉर्ड ऊंचाई पर 

इसके अलावा बीजिंग में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 4 मामले भी सामने आए, जिन्हें अलग से गिना गया था। जबकि चीन में शनिवार को संक्रमण के 24,326 नए मामले सामने आए जो स्थानीय स्तर पर हुए संक्रमण के हैं। इनमें अधिकतर मामले ऐसे हैं, जिनमें मरीजों में रोग के लक्षण नहीं हैं। अधिकांश मामले शंघाई से हैं।