ऑस्ट्रेलिया में महिला की हत्या करने का आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया, 10 लाख डॉलर का था ईनाम

Australia
ANI
अभिनय आकाश । Nov 25, 2022 2:04PM
भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ'फारेल एओ ने 3 नवंबर को क्वींसलैंड सरकार द्वारा टोयाह कोर्डिंगले की हत्या के संबंध में 'वांछित' राजविंदर सिंह के स्थान और गिरफ्तारी की सूचना के लिए 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा का उल्लेख किया।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आरोपी राजविंदर सिंह के बारे में जानकारी के आदान-प्रदान के लिए 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की थी, जो 5 करोड़ रुपये से अधिक है। सीबीआई, इंटरपोल और खुफिया इनपुट वाली स्पेशल सेल की संयुक्त कार्रवाई के बाद आरोपी राजविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया। 

इसे भी पढ़ें: निकोल किडमैन होंगी एएफआई में 49वें ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित, पुरस्कार को प्राप्त करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री होंगी

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने 11 नवंबर को एक ट्वीट में एक भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई नागरिक राजविंदर सिंह की गिरफ्तारी पर एक मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा की थी, जिसने 21/21 को एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की जघन्य हत्या की थी। क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया में 10/2018, और तब से फरार था। पुलिस का एक आधिकारिक बयान के अनुसार इंटरपोल ने उक्त अभियुक्तों के संबंध में रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन), नियंत्रण संख्या ए-2639/3-2021 जारी किया था। सीबीआई/इंटरपोल, नई दिल्ली ने 21/11/2022 को पटियाला हाउस कोर्ट से उनके नाम के खिलाफ प्रत्यर्पण अधिनियम के तहत एक गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup: विश्व कप फुटबॉल में फ्रांस का जोरदार आगाज, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया, गिरोड, एमबापे मैच के हिरो

भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ'फारेल एओ ने 3 नवंबर को क्वींसलैंड सरकार द्वारा टोयाह कोर्डिंगले की हत्या के संबंध में 'वांछित' राजविंदर सिंह के स्थान और गिरफ्तारी की सूचना के लिए 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा का उल्लेख किया। 2018 में। राजविंदर सिंह, 38, जिस पर टोयाह कोर्डिंग्ले की हत्या का संदेह है, क्वींसलैंड में रहता था, लेकिन मूल रूप से भारत के पंजाब में बुट्टर कलां का रहने वाला है।

अन्य न्यूज़