जेल में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 19 2019 12:57PM
जेल में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर
Image Source: Google

शरीफ अल-अजिजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल कैद की सजा काट रहे हैं। शुक्रवार को जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ के दोनों हाथों में दर्द जैसे लक्षण हैं। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘शरीफ के दोनों हाथों में, खास तौर से रात को दर्द के लक्षण हैं और अंगूठे सुन्न हो रहे हैं।’

लाहौर। शहर के कोट लखपत जेल में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की स्वास्थ्य जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड का कहना है कि वह पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं तथा उनके अभी और मेडिकल टेस्ट जरूरी हैं। सभी रिपोर्ट आने के बाद ही उनका इलाज शुरू हो पाएगा। शरीफ की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड में लाहौर स्थित पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के शाहिद हमीद, सज्जाद अहमद और हामिद खलील शामिल हैं। टीम ने शरीफ की विस्तृत जांच की और बुधवार को जेल में ही उनके तमाम मेडिकल टेस्ट कराए।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन नई मिसाइल रक्षा योजना पेश करने को तैयार

शरीफ अल-अजिजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल कैद की सजा काट रहे हैं। शुक्रवार को जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ के दोनों हाथों में दर्द जैसे लक्षण हैं। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘शरीफ के दोनों हाथों में, खास तौर से रात को दर्द के लक्षण हैं और अंगूठे सुन्न हो रहे हैं।’’ उनका पहले ही कई बीमारियों का इलाज चल रहा है।

इससे पहले शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि अधिकारी हृदय रोग विशेषज्ञों को जेल में शरीफ की जांच नहीं करने दे रहे हैं। जेल के एक प्रवक्ता का कहना है कि डॉक्टरों ने शरीफ की जांच की है और वह ठीक हैं।
उनका स्वास्थ्य अच्छा है। अपनी रिपोर्ट में विशेष मेडिकल बोर्ड ने कहा है कि शरीफ की 2001 और 2017 में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई और 2011 तथा 2016 में, दो बार ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story