UK PM Race: इस्लामी चरमपंथ पर होगा फुल एक्शन, सुनक बोले, देश से नफरत करने वालोंं को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे

Sunak
creative common
अभिनय आकाश । Aug 03, 2022 6:16PM
10 डाउनिंग स्ट्रीट की रेस में प्रतिद्वंद्वी विदेश सचिव लिज़ ट्रस के साथ मुकाबले में काफी आगे निकलते दिखाई दे रहे हैं। सुनक ने ब्रिटेन में चरमपंथ को बढ़ावा देने वाले संगठनों को बाहर निकालने इस्लामी चरमपंथ से निपटने के लिए कार्य योजना बनाने की बात कही है

भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सनक ने इस्लामिक चरमपंथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया है। सुनक ने मौजूदा आतंकवाद कानून को मजबूत करने के साथ ब्रिटेन के सबसे "महत्वपूर्ण आतंकवादी खतरे" इस्लामी चरमपंथ पर कार्रवाई करने का संकल्प लिया है। 10 डाउनिंग स्ट्रीट की रेस में प्रतिद्वंद्वी विदेश सचिव लिज़ ट्रस के साथ मुकाबले में काफी आगे निकलते दिखाई दे रहे हैं। सुनक ने ब्रिटेन में चरमपंथ को बढ़ावा देने वाले संगठनों को बाहर निकालने इस्लामी चरमपंथ से निपटने के लिए कार्य योजना बनाने की बात कही है। 

इसे भी पढ़ें: क्या ब्रिटेन भारत को कोहिनूर वापस लौटाने वाला है? ग्रीस के साथ हुए 'पार्थेनन साझेदारी' से जगी उम्मीद

सुनक ने कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के वोट जीतने के लिए चल रहे अभियान के तहत कहा कि एक प्रधानमंत्री के लिए हमारे देश और हमारे लोगों को सुरक्षित रखने से ज्यादा महत्वपूर्ण कर्तव्य कोई और नहीं है। चाहे इस्लामी चरमपंथ से निपटने के हमारे प्रयासों को फिर से शुरू करना हो या हमारे देश के प्रति घृणा में मुखर लोगों को जड़ से उखाड़ फेंकना हो, मैं उस कर्तव्य को पूरा करने के लिए जो कुछ भी करना होगा वह करूंगा। ब्रिटेन स्वतंत्रता, सहिष्णुता और विविधता का प्रतीक है। हमें उन लोगों को कभी सफल नहीं होने देना चाहिए जो हमारे जीवन के तरीके को कमजोर और नष्ट करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: रूस पर इतना निर्भर क्यों हैं यूरोपीय देश? पुतिन लगाएंगे गैस पर रोक तो बढ़ जाएंगी मुश्किलें

रेडी4 ऋषि अभियान दल ने इस्लामी चरमपंथ से निपटने और ब्रिटेन को आतंकवाद से बचाने के लिए "महत्वाकांक्षी योजनाओं" के रूप में करार दिया गया विवरण जारी किया। बयान में कहा गया है कि ऋषि ब्रिटेन के सबसे महत्वपूर्ण आतंकी खतरे इस्लामी चरमपंथ पर फिर से ध्यान केंद्रित करेंगे और सरकार की चरमपंथ की परिभाषा को व्यापक करेंगे ताकि हमारे देश को बदनाम करने वालों को रोका जा सके।  ब्रिटेन की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एकमात्र सबसे बड़ा आतंकी खतरा इस्लामी चरमपंथ है। 

अन्य न्यूज़