पति ने पेट्रोल डालकर अपनी Ex-Wife को जिंदा जलाया और किया सोशल मीडिया पर लाइव

MURDER
Prabhasakshi
निधि अविनाश । Jul 26, 2022 3:45PM
ग्लोबल टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने आरोपी को अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी है।गौरतलब है कि टांग लू की पूर्व पत्नी लामो खेती का काम करती थी और जून 2020 में दोनों को तलाक हो गया था। तलाक होने के बाद भी टांग लू अपनी पूर्व पत्नी का पीछा नहीं छोड़ा रहा था।

चीन में दो साल पहले एक पति ने अपनी पूर्व पत्नी को जिंदा जलाया और फिर सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीमिंग तक किया। हैवानियत की हदें पार करे देने वाले इस मामले को लेकर आज यानि 26 जुलाई 2022 को  कोर्ट में सुनवाई हुई और अदालत ने आरोपी पति को फांसी की सजा सुना दी है। बता दें कि अपनी पूर्व पत्नी को जिंदा जलाकर लाइव स्ट्रीम करने वाले दोषी का नाम टांग लू है। आरोपी को दक्षिण-पश्चिम सिचुआन प्रांत की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रगान ने बीजिंग के सुल्तान को क्यों डरा दिया? लगाया पहली लाइन बैन

ग्लोबल टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने आरोपी को अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी है। गौरतलब है कि टांग लू की पूर्व पत्नी लामो खेती का काम करती थी और जून 2020 में दोनों को तलाक हो गया था। तलाक होने के बाद भी टांग लू अपनी पूर्व पत्नी का पीछा नहीं छोड़ा रहा था। उसने कई बार अपनी पूर्व पत्नी से मिलने और उससे बात करने की कोशिश भी की। टांग ने अपनी पूर्व पत्नी से यह तक कहा कि वह उससे दोबारा शादी कर ले लेकिन लामो इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं थी। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के आयोवा में गोलीबारी में तीन लोग मारे गये

तलाक को जब तीन महीने बीत गए तो टांग अपनी पूर्व पत्नी के घर पहुंचा जहां उसकी पत्नी सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम कर रही थी। उसी दौरान उसने अपनी पत्नी के ऊपर पेट्रोल डाल दिया और आग लगा दी। इस दौरान टांग ने सोशल मीडिया पर हो रहे लाइव को बंद नहीं किया। घटना के बाद पुलिस ने टांग लू को गिरफ्तार कर लिया और आगे की कारवाई शुरू कर दी। अपनी पूर्व पत्नी को जिंदा जलाने वाली घटना सिंतबर 2022 में खूब सुर्खियों में भी रही थी। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दोषी टांग लू को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की थी और चीन की महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर दुनियाभर के लोगों ने चिंता जताई थी। 

अन्य न्यूज़