विदेशी राजनयिकों को PoK ले जाने से नाराज भारत, कहा- नौटंकीबाज है पाक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 25, 2019   13:11
विदेशी राजनयिकों को PoK ले जाने से नाराज भारत, कहा- नौटंकीबाज है पाक

कुमार ने कहा कि हम इसे नाटक मानते हैं। पाकिस्तान इस तरह का खुला दुष्प्रचार तब कर रहा है जब पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर के लोगों से ही लड़ रहा है। इसलिए वह दूसरी तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहा है।

नयी दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान द्वारा विदेशी राजनयिकों को पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) ले जाने को “खुला दुष्प्रचार” करार दिया है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान द्वारा अपने दूतावासों में स्थापित “कश्मीर प्रकोष्ठों” की गतिविधियों के खिलाफ विदेशी सरकारों को भी आगाह किया। मंत्रालय ने कहा कि इस नयी इकाई का उद्देश्यदुष्प्रचार के आधार पर लोगों को कट्टरपंथी बनाना है। 

इसे भी पढ़ें: लंदन में दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

भारतीय तोपों द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में विदेशी राजनयिकों को दौरे पर ले गया था। इस पर टिप्पणी करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि सर्वविदित है कि आतंकवादियों के लांचिंग पैड नियंत्रण रेखा के करीब हैं जिनका इस्तेमाल आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए किया जाता है। कुमार ने कहा कि हम इसे नाटक मानते हैं। पाकिस्तान इस तरह का खुला दुष्प्रचार तब कर रहा है जब पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर के लोगों से ही लड़ रहा है। इसलिए वह दूसरी तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।