जयशंकर ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से की मुलाकात

Jayashankar Visit
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की और व्यापार संबंधों को अधिक टिकाऊ एवं महत्वाकांक्षी बनाने के तरीकों सहित रक्षा तथा परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग की संभावना पर चर्चा की।

ब्यूनस आयर्स, 27 अगस्त। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की और व्यापार संबंधों को अधिक टिकाऊ एवं महत्वाकांक्षी बनाने के तरीकों सहित रक्षा तथा परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग की संभावना पर चर्चा की। जयशंकर अपनी तीन लैटिन अमेरिकी देशों की पहली आधिकारिक यात्रा के अंतिम चरण में बृहस्पतिवार को अर्जेंटीना पहुंचे। जयशंकर ने वित्त मंत्री सर्जियो मस्सा से भी मुलाकात की और उनके साथ आर्थिक सहयोग पर चर्चा की। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ अर्जेंटीना के वित्त मंत्री सर्जियो मस्सा से मिलकर काफी खुशी हुई।

हमारे आर्थिक सहयोग में विस्तार को लेकर उनके सकारात्मक दृष्टिकोण की सराहना करता हूं।’’ अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात के बाद जयशंकर ने कहा, ‘‘ मेरा स्वागत करने के लिए राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज का धन्यवाद। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया है।’’ दोनों नेताओं ने व्यापार संबंधों को अधिक टिकाऊ एवं महत्वाकांक्षी बनाने सहित द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की। उन्होंने ‘‘वैश्विक दक्षिण और हमारे द्विपक्षीय संबंधों के दृष्टिकोण से ’’ ऊर्जा तथा खाद्य सुरक्षा को लेकर भी विचार साझा किए। दोनों नेताओं ने रक्षा सहयोग के साथ-साथ परमाणु ऊर्जा क्षेत्र की संभावनाओं पर भी बातचीत की। जयशंकर ब्राजील, पराग्वे और अर्जेंटीना की आधिकारिक यात्रा पर हैं। यह दक्षिण अमेरिका की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़