ब्राजील के कई नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश निलंबित करेगा मेक्सिको

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2021   09:17
ब्राजील के कई नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश निलंबित करेगा मेक्सिको

मेक्सिको ने कहा कि, ब्राजील के कई नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश निलंबित करेगा ।मेक्सिको के विदेश मामलों के विभाग ने शुक्रवार को कहा कि यह कदम अमेरिका पहुंचने के इरादे से मेक्सिको जाने वाले ब्राजीलियाई प्रवासियों की बढ़ती संख्या के बाद उठाया गया है।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको ने कहा है कि वह प्रवासियों की तस्करी को रोकने के लिए 17 साल पुराने उस कार्यक्रम को निलंबित कर देगा, जिसमें ब्राजील के नागरिकों को बिना वीजा के प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। मेक्सिको के विदेश मामलों के विभाग ने शुक्रवार को कहा कि यह कदम अमेरिका पहुंचने के इरादे से मेक्सिको जाने वाले ब्राजीलियाई प्रवासियों की बढ़ती संख्या के बाद उठाया गया है।

इसे भी पढ़ें: सत्ता में आने पर कालापानी, लिंपियाधुरा, लिपुलेख को वार्ता के जरिये भारत से वापस ले लेंगे: ओली

विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘यह निर्णय अनियमित (प्रवासियों के) प्रवाह में वृद्धि और उस दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य के कारण लिया गया था कि आपराधिक समूह अमेरिका में अनियमित रूप से प्रवास करने में ब्राजील के नागरिकों को धोखा देकर पैसा कमाते हैं।’’ यह 11 दिसंबर से लागू होगा, लेकिन उन ब्राजीलियाई लोगों को प्रभावित नहीं करेगा जिनके पास पहले से ही अमेरिका, यूरोप, जापान और कनाडा के लिए वैध यात्रा वीजा है। मुख्य रूप से मध्य अमेरिका, हैती और क्यूबा से प्रवासी अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए अक्सर मेक्सिको को पार करते हैं। मेक्सिको इस प्रवाह को बड़े पैमाने पर कम करने में अमेरिकी सरकार की सहायता कर रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।