गैर मुस्लिम यूट्यूबर ने किया मक्का जाने का दावा, बताया कैसी ली मक्का में एंट्री और खींची तस्वीर

mecca
Common Creative
निधि अविनाश । Aug 03, 2022 4:15PM
तेलगू यूट्यूबर के इस दावे के बाद से देश में नया विवाद खड़ा हो गया है और लोग सऊदी नियमों का उल्लंघन करने के खिलाफ उसपर कड़ा एक्शन लेने की मांग कर रहे है। उसने लाइव चैट पर बताया कि कैसे उसने मक्का में प्रवेश किया और वहां अपने मोबाइल फोन से तस्वीर तक ली।

एक गैर मुल्लिम तेलगू यूट्यूबर ने अपने लाइव चैट के दौरान दावा किया है कि वो सऊदी अरब में इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल मक्का घूमकर वापस आया है। तेलगू यूट्यूबर के इस दावे के बाद से देश में नया विवाद खड़ा हो गया है और लोग सऊदी नियमों का उल्लंघन करने के खिलाफ उसपर कड़ा एक्शन लेने की मांग कर रहे है। उसने लाइव चैट पर बताया कि कैसे उसने मक्का में प्रवेश किया और वहां अपने मोबाइल फोन से तस्वीर तक ली। इस तेलगू यूट्यूबर ने अपनी खींची हुई तस्वीर लोगों को लाइव चैट के दौरान दिखाई जिसमें वह मस्जिद के करीब खड़ा है और दुआ मांगता देख रहा है।

इसे भी पढ़ें: लड़ाकू जेट, टैंक, फायर ड्रिल और चेतावनी के बावजूद अमेरिकी स्पीकर नैन्सी पेलोसी का ताइवान दौरा संपन्न, ताइपे से भरी उड़ान

इसके अलावा एक वीडियो का भी खुलासा हुआ है जिसमें यूट्यूबर ने खुलासा किया है कि मक्का में एंट्री लेते समय उसे कुछ कुरान की आयतें पढ़ने के लिए कहा गया। यूट्यूबर ने आयतें पढ़ी, जिसके बाद उसकी एंट्री मदीना में हो गई। इस दावे के बाद से लोग सऊदी अरब के अधिकारियों से कारवाई करने की मांग कर रहे है। कुछ नेटिजन्स कमेंट कर रहे है कि उसे इसकी 8-10 साल की जेल हो सकती है। वहीं अन्य यूजर ने कहा कि, नियमों का उल्लंघन करने पर मक्का में प्रवेश करने पर मौत की सजा का सामना करना पड़ता है। कई यूजर ने सऊदी अधिकारियों को टैग किया है और सख्त सजा की मांग की है।

अन्य न्यूज़