पाकिस्तान में आए भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार सहित Quarantine रहने का आदेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 24, 2021   14:34
पाकिस्तान में आए भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार सहित  Quarantine रहने का आदेश

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार सहित पृथक-वास में रहने को कहा है।सभी 12 अधिकारियों के पास कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट थी लेकिन पाकिस्तान के सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत इनकी फिर से जांच की गई।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार और वाहन चालकों सहित पृथक-वास में रहने को कहा है। दरअसल पिछले सप्ताह भारत से यहां आने पर इनमें से एक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने रविवार को बताया कि 12 अधिकारी और उनके परिजन शनिवार (22मई) को वाघा सीमा पार करके पाकिस्तान आए थे। सभी 12 अधिकारियों के पास कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट थी लेकिन पाकिस्तान के सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत इनकी फिर से जांच की गई। प्रवक्ता के मुताबिक ,‘‘पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों की जांच में एक अधिकारी की पत्नी में संक्रमण की पुष्टि हुई।’’

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सांसों के लिए संघर्ष कर रहे हैं लोग: संरा प्रमुख

वैश्विक महामारी पर पाकिस्तान की शीर्ष इकाई ‘नेशनल कमांड एवं कंट्रोल सेंटर’ (एनसीओसी) ने मामले की समीक्षा की और सभी अधिकारियों, उनके परिजन और वाहन चालकों को पृथक-वास में रहने की सलाह दी। अधिकारी ने कहा, ‘‘भारतीय उच्चायोग को एनसीओसी के दिशानिर्देंशों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है।’’ समाचारपत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले के कहा कि दोनों देशों के बीच निर्धारित मानक संचालन प्रक्रियाओं के तहत अगर कोई राजनयिक कर्मचारी या उनका कोई सहयोगी संक्रमित पाया जाता है तो उन्हें उनके देश वापस भेजने के बजाए उसी देश में पृथक-वास में रहना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।