अमेरिका में भारतवंशी छात्रों को मातृभूमि से रूबरू कराने के लिये कार्यक्रम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 31 2019 6:10PM
अमेरिका में भारतवंशी छात्रों को मातृभूमि से रूबरू कराने के लिये कार्यक्रम
Image Source: Google

कार्यक्रम के तहत हाईस्कूल के आठ छात्रों को इंडियास्पोरा की ओर से पूरी तरह वित्तपोषित छात्रवत्ति दी जाएगी। 15 से 18 साल के हाईस्कूल के छात्र 21 जुलाई से 10 अगस्त के बीच भारत का दौरा करेंगे।

वाशिंगटन। अमेरिका में ‍एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी संगठन ने हाई स्कूल के भारतवंशी छात्रों को उनकी मातृभूमि से जोड़ने के लिये पूरी तरह से वित्तपोषित छात्रवृत्ति कार्यक्रम शुरू करने का ऐलान किया है। तीन सप्ताह के इस कार्यक्रम के तहत छात्रों को भारत का दौरा कराया जाएगा। इंडियास्पोरा ने इस कार्यक्रम को 'हेरिटिज इंडिया' नाम दिया है। कार्यक्रम का संचालन 360प्लस द्वारा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- हिंदुओं की आस्था के साथ अमेरिका में खिलवाड़, मंदिर में हुई तोड़फोड़

दोनों संगठन लाभ निरपेक्ष हैं। बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत और उसकी प्रवासी आबादी के बीच रिश्ता बनाना और उसे बढ़ावा देना इस कार्यक्रम का लक्ष्य है। कार्यक्रम के तहत हाईस्कूल के आठ छात्रों को इंडियास्पोरा की ओर से पूरी तरह वित्तपोषित छात्रवत्ति दी जाएगी। 15 से 18 साल के हाईस्कूल के छात्र 21 जुलाई से 10 अगस्त के बीच भारत का दौरा करेंगे।

इसे भी पढ़ें- ईश्वर भी चाहता है कि ट्रंप राष्ट्रपति बने: सारा सैंडर्स का दावा

बयान में कहा गया है कि चुने गए छात्र भारत के भौगौलिक और सांस्कृतिक रूप से विविधता वाले तीन इलाकों का दौरा करेंगे जिसमें नयी दिल्ली, गुजरात और केरल शामिल हैं। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप