कनाडा में कोरोना वैक्सीन को लेकर मचा बवाल, पीएम के खिलाफ लोगों का भड़का गुस्सा, गुप्त स्थान पर छिपे जस्टिन ट्रूडो

Justin Trudeau
अंकित सिंह । Jan 30, 2022 3:58PM
प्रदर्शनकारी कनाडा सरकार के फैसले की तुलना फासीवाद से कर रहे हैं। हजारों की संख्या में ओटावा में प्रधानमंत्री आवास के पास लोग पहुंच चुके हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोनावायरस की चपेट में है तो वही कनाडा में भी इसका कहर देखने को मिल रहा है। इन सबके बीच कनाडा में कोरोना गाइडलाइन को सख्त कर दिया गया है। हालांकि कोरोना गाइडलाइन के सख्त किए जाने के बाद लोगों में गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि राजधानी ओटावा में हजारों लोगों ने टीकाकरण को अनिवार्य बनाने और कोविड-19 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को भी निशाना बनाया है और उनकी तीखी आलोचना की है।

इन सबके बीच खबर यह है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो परिवार के साथ कहीं गुप्त स्थान पर चले गए हैं। प्रदर्शन को देखते हुए जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री कहां गए हैं इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए वह सीक्रेट प्लेस पर चले गए हैं। आपको बता दें कि कनाडा सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर का टीकाकरण को अनिवार्य कर दिया था। अब हजारों की संख्या में ट्रक ड्राइवर्स ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: कनाडा की राजधानी में कोविड-19 पाबंदियों व टीकाकरण की अनिवार्यता के खिलाफ प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी कनाडा सरकार के फैसले की तुलना फासीवाद से कर रहे हैं। हजारों की संख्या में ओटावा में प्रधानमंत्री आवास के पास लोग पहुंच चुके हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मॉन्ट्रियल से आए डेविड सेन्टोस ने कहा कि उसे लगता है कि टीकाकरण अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है बल्कि यह सरकार द्वारा चीजों को नियंत्रित करने का एक पैंतरा है। मिल रही जानकारी के मुताबिक 50,000 से ज्यादा ट्रक चालकों ने प्रधानमंत्री आवास को चौतरफा घेर लिया है। कनाडा में फिलहाल हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। विरोध प्रदर्शन के आयोजकों ने सभी कोविड-19 पाबंदियों व टीकाकरण को अनिवार्य बनाने के फैसले को वापस लेने और प्रधानमंत्री ट्रूडो के इस्तीफे की मांग की।

अन्य न्यूज़