पाकिस्तान में 500 रुपये किलो बिक रहा है टमाटर, भारत से मांगेगा मदद

Tomato
Creative Common
अभिनय आकाश । Aug 29, 2022 3:39PM
भीषण संकट के बीच ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि पाकिस्तान की सरकार वाघा बॉर्डर के जरिए भारत से टमाटर और प्याज मंगाने पर विचार कर रही है।

पड़ोसी मुल्का पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार मचा है। जिसकी वजह से कई जरूरी चीजों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान में टमाटर 500 रुपये किलो और प्याज की कीमतों ने भी रूला दिया है। पड़ोसी देश पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। आधे से ज्यादा पाकिस्तान बाढ़ में डूब चुका है। सैकड़ों बच्चों समेत एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कई हजार लोग जख्मी हैं। भारी बारिश के बाद आई बाढ़ ने 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है। भीषण संकट के बीच ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि पाकिस्तान की सरकार वाघा बॉर्डर के जरिए भारत से टमाटर और प्याज मंगाने पर विचार कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: IND Vs PAK: क्यों जय शाह ने तिरंगा हाथ में लेने से किया इनकार, अभिषेक बनर्जी ने उठाए सवाल, जानिए असली वजह

भारत से कर सकता है टमाटर, प्याज का आयात

पाक बाजार डीलरों के अनुसार विनाशकारी बाढ़ के कारण लाहौर और पंजाब प्रांत के अन्य हिस्सों में विभिन्न सब्जियों और फलों की कीमतों में भारी उछाल के बीच, पाकिस्तान सरकार भारत से टमाटर प्याज और प्याज का आयात कर सकती है। बाजार के थोक व्यापारियों ने यह जानकारी दी। लाहौर बाजार के एक थोक व्यापारी जवाद रिजवी के अनुसार लाहौर के बाजारों में टमाटर और प्याज की कीमत क्रमश: 500 रुपये और 400 रुपये किलो रहा। हालांकि, रविवार के बाजारों में टमाटर और प्याज समेत अन्य सब्जियां नियमित बाजारों की तुलना में 100 रुपये प्रति किलोग्राम कम कीमत पर उपलब्ध थीं।’’  

इसे भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंची उर्वशी रौतेला, सोशल मीडिया पर मीम्स की आई बाढ़

बता दें कि पाकिस्तान के चारों सूबे भयानक बाढ़ से जूझ रहे हैं। सिंध, पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के 135 जिलों में से 110 जिले इस आपदा की मार झेल रहे हैं। वारिश और बाद में 1000 से ज्यादा जाने जा चुकी हैं और 1,500 घायल हैं। सड़कों, पुलों और घरों को बड़ा नुकसान हुआ है। प्रधानमंत्री शाहवाज शरीफ ने वलुचिस्तान में प्रभावित इलाकों का दौरा किया। 

अन्य न्यूज़