धार्मिक विद्यालयों के बारे में मजाक उड़ाने को लेकर तुर्की की पॉप गायिका को जेल

Gulsen
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
तुर्की की पॉप स्टार गुलसेन को तुर्की के धार्मिक विद्यालयों का मजाक उड़ाकर घृणा और शत्रुता भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी ने यह खबर दी है। छियालीस-वर्षीया गायिका और गीतकार गुलसेन कोलाकोग्लू को पूछताछ के लिए इस्तांबुल स्थित उनके घर से ले जाया गया और बृहस्पतिवार देर रात औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

अंकारा, 27 अगस्त (एपी)। तुर्की की पॉप स्टार गुलसेन को तुर्की के धार्मिक विद्यालयों का मजाक उड़ाकर घृणा और शत्रुता भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी ने यह खबर दी है। छियालीस-वर्षीया गायिका और गीतकार गुलसेन कोलाकोग्लू को पूछताछ के लिए इस्तांबुल स्थित उनके घर से ले जाया गया और बृहस्पतिवार देर रात औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद उन्हें जेल ले जाया गया। गुलसेन की गिरफ्तारी से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया।

सरकार के आलोचकों ने कहा है कि यह कदम तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन द्वारा अगले 10 महीने में होने वाले चुनाव से पहले अपने धार्मिक कट्टरता और रूढ़िवादिता से अपनी स्थिति मजबूत करने का एक प्रयास है। गायिका की टिप्पणी का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें हैशटैग के साथ उसे गिरफ्तार करने का आह्वान किया गया था।

गुलसेन ने अपनी इस गलती के लिए माफी भी मांगी, साथ ही यह भी कहा कि उनकी टिप्पणियों को देश में ध्रुवीकरण चाहने वाले लोगों द्वारा हाथोंहाथ लिया गया। सरकारी एजेंसी अनादोलु एजेंसी ने बताया कि गुलसेन ने घृणा और शत्रुता उकसाने के आरोपों को खारिज कर दिया।हालांकि, अदालत ने मुकदमे के नतीजे आने तक हिरासत से रिहा करने के उनके अनुरोध को खारिज कर दिया। तुर्की के मुख्य विपक्षी दल के नेता केमल किलिकडारोग्लू ने तुर्की के न्यायाधीशों और अभियोजकों से गुलसेन को रिहा करने का आह्वान किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़