CAA के खिलाफ प्रदर्शन में घुस आए दो पाकिस्तानी अमेरिकी, ऊर्दू में लिखा पोस्टर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   14:41
CAA के खिलाफ प्रदर्शन में घुस आए दो पाकिस्तानी अमेरिकी, ऊर्दू में लिखा पोस्टर

भारतीय अमेरिकी समुदाय के एक नेता ने दावा किया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन के दौरान दो पाकिस्तानी अमेरिकी सीएए विरोधी प्रदर्शन के मुख्य आयोजकों में शामिल थे। पिछले साल दिसंबर में भारत में व्यापक विरोध प्रदर्शन के बीच सीएए लागू हो गया।

वाशिंगटन। भारतीय अमेरिकी समुदाय के एक नेता ने दावा किया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान समर्थक तत्व अपने गुप्त एजेंडा को कार्यान्वित करने के इरादे के साथ घुस आए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि वाशिंगटन डीसी में हाल ही में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था। प्रदर्शन के दौरान दिख रहे पोस्टरों से यह साफ हो रहा था कि प्रदर्शनकारियों के बीच पाकिस्तान समर्थित तत्व मौजूद हैं। भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेता अदपा प्रसाद ने दावा किया कि कम से कम दो पाकिस्तानी अमेरिकी व्यक्ति सीएए विरोधी प्रदर्शन के मुख्य आयोजकों में शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में CAA के खिलाफ प्रदर्शन से फीका पड़ा गणतंत्र दिवस का जश्न

पिछले साल दिसंबर में भारत में व्यापक विरोध प्रदर्शन के बीच सीएए लागू हो गया। प्रसाद ने बताया कि वाशिंगटन डीसी में कश्मीरी अलगाववादी प्रदर्शन के समन्वयक रह चुके पाकिस्तानी-अमेरिकी कार्यकर्ता दरख्शां राजा और पाकिस्तान-अमेरिकी मुस्लिम कार्यकर्ता खुदाई तनवीर यहां सीएए के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करने वालों में शामिल थे। प्रसाद और उनकी टीम ने सीएए विरोधी प्रदर्शन की तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं। इस प्रदर्शन में 500 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी ने हिस्सा लिया।

इसे भी पढ़ें: शाहीन बाग के बहाने BJP का विपक्ष पर निशाना, विरोध CAA के खिलाफ नहीं, PM मोदी के खिलाफ

प्रसाद ने दावा किया कि इनमें से एक पोस्टर में ऊर्दू में लिखा था कि हंस के लिया है पाकिस्तान, लड़ के लेंगे हिंदुस्तान। उन्होंने कहा कि यह एकदम बुरी बात है कि आईएसआई समर्थित और पाकिस्तान समर्थित तत्व इस प्रदर्शन का इस्तेमाल अपने छुपे हुए एजेंडे के लिए कर रहे हैं। प्रसाद ने कहा कि इस प्रदर्शन का इस्तेमाल खालिस्तान समर्थक लोग भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ता अर्जुन सेठी भी सीएए विरोध रैली के आयोजकों में से एक था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।