जम्मू में आयोजित सेना की भर्ती रैली के लिए 40 हजार ने कराया पंजीकरण

Jammu
पिछले साल कोरोना वायरस की महामारी शुरू होने के बाद जम्मू संभाग में सेना द्वारा आयोजितपहली भर्ती रैली में युवाओं का भारी उत्साह दिखा है और अबतक करीब 40 हजार युवा भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करा चुके हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जम्मू। पिछले साल कोरोना वायरस की महामारी शुरू होने के बाद जम्मू संभाग में सेना द्वारा आयोजित पहली भर्ती रैली में युवाओं का भारी उत्साह दिखा है और अबतक करीब 40 हजार युवा भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करा चुके हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी से छह मार्च तक चलने वाली भर्ती रैली में सैनिकों की विभिन्न श्रेणी में सुंजवान सैन्य ठिकाने के एजिस ऑफ टाइगर डिविजन के तहत भर्ती हो रही है।

इसे भी पढ़ें: आम लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर समझौता नहीं करेंगे: मल्लिकार्जुन खड़गे

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘जम्मू संभाग के सभी 10 जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की गई है। सेना भर्ती कार्यालय इस समय चल रही भर्ती रैली को सुचारु एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए शिवालिक ब्रिगेड, जम्मू संभाग के नागरिक प्रशासन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ समन्वय कर रहा है। टाइगर डिविजन के जनरल कमांडिंग ऑफिसर (जीओसी) मेजर जनरल विजस बी नायर ने शनिवार को भर्ती रैली की समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन प्रशासन ने बदली ट्रंप की अमेरिकी शरणार्थी नीति, अब लोगों को शरण मिलने की उम्मीद

प्रवक्ता ने बताया कि जीओसी को शिवालिक ब्रिगेड के कमांडर एवं जम्मू में भर्ती के निदेशक एपी सिंह ने सुरक्षा, धांधली रोकने एवं कोविड-19 से सुरक्षा को लेकर की गई व्यवस्था से अवगत कराया। उन्होंने बताया, ‘‘ भर्ती रैली को युवाओं से शानदान समर्थन मिला है और अबतक करीब 40 हजार उम्मीदवारों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का भर्ती के दौरान सभी उम्मीदवारों एवं कर्मियों द्वारा अनुपालन किया जा रहा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़