उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील को विशेष एयर एंबुलेस से दिल्ली भेजा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 11:48AM
उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील को विशेष एयर एंबुलेस से दिल्ली भेजा गया
Image Source: Google

बलात्कार पीड़िता और वकील पिछले सप्ताह कार और ट्रक की टक्कर में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। दुर्घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।

लखनऊ। रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए उन्नाव सामूहिक बलात्कार कांड पीड़िता के वकील को मंगलवार सुबह बेहतर इलाज के लिए विशेष एयर एंबुलेंस से लखनऊ से दिल्ली रवाना किया गया। जबकि पीड़िता को सोमवार शाम को ही किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना कर दिया गया था। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को  भाषा  को बताया कि दिल्ली से विशेष एयर एंबुलेंस सुबह दस बजे लखनऊ पहुंची।

इसे भी पढ़ें: कोर्ट ने उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक सेंगर को तिहाड़ भेजने का दिया आदेश

सवा दस बजे घायल वकील को केजीएमयू से विशेष एम्बुलेंस से लखनऊ हवाईअड्डा रवाना कर दिया गया। केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ संदीप तिवारी ने मंगलवार सुबह बताया कि घायल वकील महेंद्र सिंह को वेंटीलेटर से हटा दिया गया है। लेकिन सिर में लगी चोट के कारण अभी वह खतरे से बाहर नहीं है। वह अभी भी कोमा में हैं। उनके गले में छोटा सा छेद करके (ट्रैकियोस्टोमी) टयूब द्वारा ऑक्सीजन दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जब कोई भी मरीज चार दिन से ज्यादा वेंटीलेटर पर रहता है तो उसे ऑक्सीजन देने के लिये ट्रैकियोस्टोमी विधि का इस्तेमाल किया जाता है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव केस: पीड़िता के परिवार से कमलनाथ ने कहा- हमारे प्रदेश में आओ मिलेगी पूरी सुरक्षा



इससे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन भी मरीज को मिलती रहती है और फेंफड़ों आदि की सफाई करने में भी आसानी होती है। बलात्कार पीड़िता और वकील पिछले सप्ताह कार और ट्रक की टक्कर में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। दुर्घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video