नासिक में दुर्घटना के बाद बस में लगी आग, 11 लोगों की मौत, पीड़ितों को 5 लाख की अनुग्रह राशि देगी सरकार

Nashik
ANI
रेनू तिवारी । Oct 08, 2022 11:26AM
महाराष्ट्र के नासिक में एक बस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में इस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत की पुष्टि की।

महाराष्ट्र के नासिक में एक बस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में इस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत की पुष्टि की। आगे बताया गया कि घटना में घयल हुए 38 लोगों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा हैं। सीएमओ ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।

इसे भी पढ़ें: पुण्यतिथि विशेषः मुंशी प्रेमचंद थे ज़िन्दा ज़मीर के लेखक

नासिक के संरक्षक मंत्री दादा भुसे ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, "सीएम ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मैं भी स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर जा रहा हूं।"


अधिकारियों ने बताया कि हादसा सुबह लगभग सवा पांच बजे नासिक-औरंगाबाद राजमार्ग पर नांदुर नाका पर उस समय हुआ जब पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल से मुंबई जा रही ‘स्लीपर’ कोच वाली निजी बस एक ट्रेलर ट्रक से टकरा गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया और कहा कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों में से प्रत्येक को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

 

नासिक के पुलिस आयुक्त जयंत नाइकनवारे ने कहा, ‘‘यवतमाल से मुंबई जा रही एक लग्जरी बस नासिक-औरंगाबाद राजमार्ग पर मिर्ची होटल के समीप एक चौराहे पर पुणे जा रहे एक ट्रेलर ट्रक से टकरा गई। ट्रक से टक्कर होने के तुरंत बाद बस में आग लग गयी जिसमें 11 यात्रियों की मौत हो गयी।’’ उन्होंने बताया कि घायलों को नासिक में जिला सिविल हॉस्पिटल तथा एक अन्य निजी चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि बस में आग लगने से पहले इसने एक मिनी मालवाहक वैन को भी टक्कर मारी जिसके कारण वह पलट गयी।

वहीं, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में 38 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस, दमकल और अन्य एजेंसियां घटनास्थल पर पहुंचीं और बचाव अभियान शुरू किया गया तथा आग बुझा दी गयी। बहरहाल, हादसे में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गयी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि वे कुछ वक्त तक यात्रियों को बचाने के लिए कुछ नहीं कर पाए और बेबस खड़े देखते रहे। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। 

अन्य न्यूज़