अमित शाह ने किसानों को 20,900 करोड़ रुपये जारी करने को लेकर PM मोदी का अभिनंदन किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 2, 2022   14:16
अमित शाह ने किसानों को 20,900 करोड़ रुपये जारी करने को लेकर PM मोदी का अभिनंदन किया

अमित शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार पिछले सात वर्षों में किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘किसान सशक्तिकरण के बिना देश का समग्र विकास असंभव है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2022 के प्रथम दिन पीएम किसान योजना के तहत 10 करोड़ किसानों को 20,900 करोड़ रुपये हस्तांतरित करने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार पिछले सात वर्षों में किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘किसान सशक्तिकरण के बिना देश का समग्र विकास असंभव है। आज साल के पहले ही दिन पीएम किसान योजना से करीब 10 करोड़ किसानों के खातों में लगभग ₹20,000 करोड़ रुपये की 10वीं किस्त हस्तांतरित कर नरेंद्र मोदी जी ने किसान कल्याण की अपनी प्राथमिकता को पुनः दर्शाया है, इसके लिए मोदीजी का अभिनंदन करता हूँ।’’

इसे भी पढ़ें: सरकारी पैसे से हो रही रैलियों में लगातार झूठ बोल रहे अमित शाह : लल्‍लू

उन्होंने कहा, ‘‘पीएम किसान योजना ने खेती के सबसे महत्वपूर्ण समय पर किसानों को आर्थिक संबल देकर उन्हें कर्जमुक्त रखने का बहुत बड़ा काम किया है।’’ उल्लेखनीय है कि मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान योजना) की 10वीं किस्त के तौर पर 20,900 करोड़ रुपये देशभर के 10.09 करोड़ किसानों के खातों में जारी किए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।