लोगों से दिल्ली से न जाने की अपील करना अरविंद केजरीवाल का नाटक है: मायावती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 8, 2021   12:11
लोगों से दिल्ली से न जाने की अपील करना अरविंद केजरीवाल का नाटक है: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान को ‘‘नाटक’’ बताया है, जिसमें उन्होंने लोगों से राष्ट्रीय राजधानी से पलायन नहीं करने की अपील की थी।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान को ‘‘नाटक’’ बताया है, जिसमें उन्होंने लोगों से राष्ट्रीय राजधानी से पलायन नहीं करने की अपील की थी। मायावती ने गरीबों, दलितों एवं आदिवासी समुदायों के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किए जाने की मांग की। बसपा नेता ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाथ जोड़कर कहा कि दिल्ली के लोग पलायन न करें।

इसे भी पढ़ें: कौन होगा असम का नया मुख्यमंत्री ? जेपी नड्डा की सर्बानंद और हिमंत बिस्वा के साथ बैठक

उन्होंने यही नाटक कोरोना वायरस के दौरान पहले भी किया था। महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों में भी अब यही देखने को मिल रहा है। अब पंजाब के लुधियाना से भी बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं। यह अति-दुःखद है।’’

इसे भी पढ़ें: आपदा और युद्ध के समय पीड़ितों की मदद के लिए जागरूक करता है ‘विश्व रेडक्रॉस दिवस'

उन्होंने कहा, ‘‘यदि इन जगहों की राज्य सरकारें इन लोगों में विश्वास पैदा करके उनकी जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो ये लोग पलायन नहीं करते। ये राज्य सरकारें इस मामले में अपनी कमियों को छिपाने के लिए अलग-अलग तरह की नाटकबाजी कर रही हैं। यह किसी से छिपा नहीं है। बसपा सुप्रीमो ने मांग की कि पूरे देश में खासकर गरीबों, दलितों एवं आदिवासी समुदायों के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किया जाना चाहिए और उनकी आर्थिक मदद की जानी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।