एल्फिंस्टन स्टेशन पर पुल बनाने में मदद करेगी भारतीय सेना

Army to help rebuild bridge at Mumbai''s Elphinstone Road station, where 23 died in stampede last month
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सेना एल्फिंस्टन रोड स्टेशन पर नया पुल बनाने में मदद करेगी। इस पुल पर पिछले महीने मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सेना एल्फिंस्टन रोड स्टेशन पर नया पुल बनाने में मदद करेगी। इस पुल पर पिछले महीने मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने इस स्टेशन का दौरा किया। फडणवीस ने कहा कि सेना यहां दो अन्य स्टेशनों पर भी पुल बनाने में मदद करेगी। इस दौरान रक्षा मंत्री निर्मला और रेल मंत्री गोयल भी फडणवीस के साथ थे।

फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम एल्फिंस्टन रोड स्टेशन और मुंबई में दो अन्य उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर पैदल चलने वालों के लिए नया पुल बनाने में सेना की मदद ले रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सूचित किया गया है कि इन पुलों का निर्माण कार्य 31 जनवरी तक पूरा हो जाएगा।’’

रेल अधिकारियों ने 29 सितंबर को मची इस भगदड़ के बाद व्यस्त प्लेटफार्मों पर भीड़ के प्रबंधन के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए हैं, उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से फेरी वालों को हटाया है और उपनगरीय नेटवर्क पर ढांचागत सुविधाओं संबंधी परियोजनाओं में भी तेजी लाई गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़