मध्य प्रदेश में मरीजों का मनोबल बनाए रखने ऑर्ट ऑफ लिविंग करेगी मार्गदर्शन

मध्य प्रदेश में मरीजों का मनोबल बनाए रखने ऑर्ट ऑफ लिविंग करेगी मार्गदर्शन

होम आयसोलेशन तथा कोविड केयर सेंटर में रह रहे व्यक्तियों को वीडियो कॉल, फोन कॉल के माध्यम से योग, प्राणायाम, आसन तथा आहार के संबंध में मार्गदर्शन दिया जाएगा। जन अभियान परिषद इस गतिविधि में आवश्यक समन्वय और सहयोग करेगा।

गुना। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित रोगियों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए आर्ट ऑफ लिविंग सहयोग करेगी। प्रशिक्षक बालकृष्ण अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमण को रोकने योग और आयुर्वेद का सहयोग लिए जाने की घोषणा पर श्री रविशंकर ने राज्य सरकार को सहयोग का आश्वासन दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 13,601 नये मामले, 92 लोगों की मौत

इसके बाद आर्ट ऑफ लिविंग की टीम योग, आयुर्वेद और मरीजों की मनोस्थिति को कमजोर तथा नकारात्मक होने से बचाने और उनका मनोबल बनाए रखने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन देने में सहयोग प्रदान करेगी। अग्रवाल के मुताबिक कोविड महामारी को लेकर मन में बैचेनी, व्यग्रता, चिंता, तनाव और अवसाद जैसी स्थितियों को बनने से रोकने में सहयोग करने के साथ संक्रमण अवधि में उपचार के दौरान मरीज को स्वास्थ्यप्रद पौष्टिक आहार लेने के संबंध में भी मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा। होम आयसोलेशन तथा कोविड केयर सेंटर में रह रहे व्यक्तियों को वीडियो कॉल, फोन कॉल के माध्यम से योग, प्राणायाम, आसन तथा आहार के संबंध में मार्गदर्शन दिया जाएगा। जन अभियान परिषद इस गतिविधि में आवश्यक समन्वय और सहयोग करेगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...