दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के लिए केंद्र और पड़ोसी राज्य जिम्मेदार: केजरीवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 29 2018 3:15PM
दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के लिए केंद्र और पड़ोसी राज्य जिम्मेदार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण के लिए सोमवार को केंद्र और हरियाणा एवं पंजाब की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि आप सरकार के सभी प्रयासों के बावजूद वे कुछ भी करने को तैयार नहीं हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण के लिए सोमवार को केंद्र और हरियाणा एवं पंजाब की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि आप सरकार के सभी प्रयासों के बावजूद वे कुछ भी करने को तैयार नहीं हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में प्रदूषण पूरे वर्ष नियंत्रण में रहा लेकिन प्रतिवर्ष इस समय (सर्दी) दिल्ली को केंद्र, भाजपा नीत हरियाणा और कांग्रेस नीत पंजाब सरकारों के चलते गंभीर प्रदूषण का सामना करना पड़ता है।’

उन्होंने कहा, ‘हमारे सभी प्रयासों के बावजूद वे कुछ भी करने को तैयार नहीं हैं। इन दोनों राज्यों के किसान भी अपनी सरकारों से तंग आ चुके हैं।’ दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है और सोमवार को समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 348 था। पराली जलाना सर्दियों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण स्तर में बढ़ोतरी का मुख्य कारण है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के किसानों की प्रशंसा की जो खेतों में पराली नहीं जलाते।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video