उत्तर प्रदेश : हिंदू महिला को ईसाई बनाने का प्रयास, मिशनरी स्‍कूल की दो शिक्षिकाएं हिरासत में लिया

teachers
Prabhasakshi
उत्तर प्रदेश के संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र में एक हिंदू महिला को कथित तौर पर ईसाई बनाने की कोशिश करने के आरोप में शुक्रवार को एक मिशनरी स्‍कूल की दो शिक्षिकाओं को हिरासत में ले लिया गया।

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र में एक हिंदू महिला को कथित तौर पर ईसाई बनाने की कोशिश करने के आरोप में शुक्रवार को एक मिशनरी स्‍कूल की दो शिक्षिकाओं को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नखासा थाना क्षेत्र के सिरसा नाल गांव में पिछली 21 सितंबर को मिशनरी से संचालित सीडीएम जूनियर हाईस्कूल की शिक्षिकाओं-सिस्‍टर रोज मेरी और सिस्‍टर डीसा ने एक हिंदू परिवार के धर्मांतरण की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें: PFI पर रेड के बाद हिंसा, केरल में पुलिस पर हमला, कन्नूर में RSS कार्यालय पर फेंका गया पेट्रोल बम

इस दौरान हिंदू देवी-देवताओं के चित्र को जलाया गया। उन्‍होंने बताया कि धर्मांतरण की कोशिश का आरोप लगाने वाली सुनीता नामक महिला का पति ईसाई है। मिश्रा के मुताबिक, इस मामले में सुनीता की तहरीर पर मिशनरी स्कूल की सिस्टर रोज मेरी और सिस्‍टर डीसा के खिलाफ बृहस्‍पतिवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अवैध धर्मांतरण रोधी कानून की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़