दिल्ली में कोरोना के मामले में बड़ा केस, पिछले 24 घंटे में आए 1490 नए मामले, दो की मौत

दिल्ली में कोरोना के मामले में बड़ा केस, पिछले 24 घंटे में आए 1490 नए मामले, दो की मौत

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए मामलों ने एक बार फिर से लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। एक ओर जहां दिल्ली में नई लहर की आशंका दिखाई दे रही है तो वहीं अब भी एक्सपर्ट बहुत ज्यादा कुछ बोलने से बचते दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। बुधवार की तुलना में आज गुरुवार को दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1367 नए मामले दर्ज किए गए थे जबकि आज 1490 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 7 दिनों से दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या 1000 से ऊपर की दिखाई दे रही है। फिलहाल दिल्ली में संक्रमण दर 4 फ़ीसदी से ऊपर बना हुआ है। दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए मामलों ने एक बार फिर से लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। एक ओर जहां दिल्ली में नई लहर की आशंका दिखाई दे रही है तो वहीं अब भी एक्सपर्ट बहुत ज्यादा कुछ बोलने से बचते दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक के 24 घंटे में 1490 नए मामले सामने आए हैं जबकि 1070 लोग ठीक हुए है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में दो संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि अब राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या 5250 हो गई है। दिल्ली सरकार की ओर से इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है। अभी भी अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या काफी कम है। वैसे सरकार की ओर से यह भी दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली गई है। रोजाना टेस्टिंग की भी संख्या बढ़ा दी गई है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के बाद अब इस बीमारी ने उड़ाई लोगों की नींद, बच्चों के लिवर पर कर रही हमला, जानें इसके लक्षण

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 3,303 नए मामले सामने आने से देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,68,799 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 16,980 पर पहुंच गई। देश में 46 दिन बाद तीन हजार से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से 39 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,23,693 हो गई है। वहीं, देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 16,980 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...