कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बढ़ी चिंता, PM मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बढ़ी चिंता, PM मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। कोरोना के ताजा हालात पर और देश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी आला अफसरों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक शनिवार यानि की आज सुबह 10:30 बजे शुरू होगी।

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन दक्षिण अफ्रीका में सामने आया है और यह बेहद तेजी से फैलने वाला वेरिएंट माना जा रहा है। इस नए वेरिएंट के आने से दुनियाभर के देशों में चिंता बढ़ गई है। इसी को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। कोरोना के ताजा हालात पर और देश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी आला अफसरों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक शनिवार यानि की आज सुबह 10:30 बजे शुरू होगी। 

इसे भी पढ़ें: देश में दो प्रकार के हिंदू, एक जो मंदिर जा सकते हैं और दूसरे जो नहीं जा सकते: मीरा कुमार

WHO ने जताई चिंता

विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार को ‘बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक प्रकार’ करार दिया है और ग्रीक वर्णमाला के तहत इसे ‘ओमीक्रॉन’ नाम दिया है।संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा शुक्रवार को की गई यह घोषणा पिछले कुछ महीनो में वायरस के नए प्रकार के वर्गीकरण में पहली बार की गई है। इसी वर्ग में कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार को भी रखा गया था जिसका प्रसार दुनियाभर में हुआ था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...