कोवैक्सीन को डब्ल्यूएचओ की मंजूरी: जयशंकर ने कहा- भारतीयों को यात्रा में आसानी होगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 4, 2021   07:08
कोवैक्सीन को डब्ल्यूएचओ की मंजूरी: जयशंकर ने कहा- भारतीयों को यात्रा में आसानी होगी

विदेश मंत्री ने ट्वीट कर बताया, कोवैक्सीन को आपात उपयोग सूची में मंजूरी प्रदान किए जाने के निर्णय का स्वागत करता हूं। यह भारतीय नागरिकों को यात्रा करने में आसानी और टीका समता में योगदान देगा।

नयी दिल्ली| विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा भारत बायोटेक के कोविड रोधी टीके कोवैक्सीन को आपात उपयोग के लिए मंजूरी मिलने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि इससे भारतीय नागरिकों को यात्रा करने में आसानी होगी और टीके की समता में भी इसका योगदान रहेगा।

जयशंकर ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण की वैश्विक मान्यता भी है। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, कोवैक्सीन को आपात उपयोग सूची में मंजूरी प्रदान किए जाने के निर्णय का स्वागत करता हूं। यह भारतीय नागरिकों को यात्रा करने में आसानी और टीका समता में योगदान देगा।

इसे भी पढ़ें: कोविड टीकों में वृद्धि से कम आय वाले देशों को करना पड़ सकता है सिरिंज की कमी का सामना





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...