एक बार फिर चर्चा में आसाराम, आश्रम में कार से मिला तीन दिन से लापता लड़की का शव

 Asaram ashram
निधि अविनाश । Apr 08, 2022 1:00PM
आसाराम के आश्रम से शव मिलने का यह पहला केस नहीं है। इससे पहले भी इसी तरह की कई घटनाएं सामने आई है। साल 2008 में गुजरात में आसाराम के आश्रम गुरूकुल से 2 छात्र गायब हो गए थे और 5 जुलाई को दोनों का शव साबरमती नदी के पास मिला था।

जेल में बंद आसाराम के गोंडा स्थित आश्रम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बताया जा रहा है कि, एक ऑल्टो कार में एक बच्ची का शव मिला है। बता दें कि, बच्ची की शव आसाराम के आश्रम में मिला है। बच्ची की उम्र 13 से 14 साल बताई जा रही है। बच्ची का शव मिलने के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। मौके पर पुलिस भी पहुंच चुकी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस पार्षद तपन कांडू की हत्या के मामले में सीबीआई ने पुलिस अधिकारी को किया तलब

पुलिस के मुताबिक, यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का है जहां आसाराम का आश्रम है। बच्ची 5 अप्रैल से लापता थी और उसका शव 4 दिन बाद बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक, कार में से बदबू आ रही थी जिसके बाद निवासियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कार में से जब बदबू ज्यादा आने लगी तो आश्रम के चौकीदार ने कार को खोल कर देखा जिसमें एक शव पड़ा हुआ था। चौकीदार ने पुलिस को सूचान दी जिसके बाद फॉरेंसिक टीम ने कार और आश्रम की जांच की। 

जानकारी के लिए बता दें कि, आसाराम के आश्रम से शव मिलने का यह पहला केस नहीं है। इससे पहले भी इसी तरह की कई घटनाएं सामने आई है। साल 2008 में गुजरात में आसाराम के आश्रम गुरूकुल से 2 छात्र गायब हो गए थे और 5 जुलाई को दोनों का शव साबरमती नदी के पास मिला था। वहीं सूरत की दो बहनों ने आसाराम और उसके बेटे नारायण साई पर बलात्कार का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में आसाराम के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल की थी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने अपने कर्मचारियों को मासिक किस्त पर ई-वाहन मुहैया कराने की योजना बनाई

साल 2013 में आसाराम को आश्रम की नाबालिग लड़की से बलात्कार का दोषी पाया गया था। लड़की ने आसाराम पर आरोप लगाया था कि, उन्होंने लड़की को जोधपुर के पास मणाई इलाके में अपने आश्रम में बुलाया और 15 अगस्त को उसके साथ बलात्कार किया था। बता दें कि, आसाराम साल 2013 से ही जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद है और उन्हें 2018 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। वहीं आसाराम के बेटे नारायण साईं भी सूरत की लाजपुर जेल में बंद है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़