बीजेपी नेत्री की गौशाला में मिली सैकड़ों गायों की लाश, दर्ज हुआ मामला

Cow deaths in bhopal
सुयश भट्ट । Jan 31, 2022 2:12PM
भोपाल के बैरसिया स्थित गौ सेवा भारती गौ शाला का है। इसके संचालन का जिम्मा बीजेपी नेत्री निर्मला देवी शांडिल्य के पास है। गौशाल में गायों की हत्या करने की जानकारी के बाद काफी संख्या में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता रविवार दोपहर गौशाला पहुंच कर जमकर हंगामा करने लगे।

भोपाल। राजधानी भोपाल में बीजेपी नेत्री निर्मला देवी शांडिल्य की गौशाला में सैकड़ों गायों की लाशें मिलने में बड़ा खुलासा हुआ है। गौशाला में गायों को चूने का पानी पिलाकर मारा जा रहा था। वहीं उनके चमड़े और हड्डियों का इस्तेमाल व्यापार में होता था।

दरअसल ये खुलासा गौशाला के आस-पास रहने वाले ग्रामीणों ने किया है। गौशाला में कुआं बनाकर गायों की लाशें फेंकी हुई है। जबकि जगह-जगह कंकालों का ढेर लगा हुआ है। गौशाला के पीछे सैकड़ों गायों के शव पड़े हुए हैं। इस मामले में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें:बच्चों की सुरक्षा केंद्रीय बजट का केंद्र बिंदु होना चाहिए, बाल अधिकार संगठनों की मांग 

इधर कलेक्टर अवनीश लवानिया ने कार्रवाही करते हुए निर्मला देवी से गौशाला संचालन का अधिकार तुरंत प्रभाव से छीन लिया है। जबकि मामले के जांच के आदेश दिया है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी मिली है गौशाला के बाहर मेडिकल कैंप लगाया जाएगा।

ये भी बताया जा रहा है कि कुछ मृत गायों का प्रशासन पोस्टमार्टम करवाएगा। गौशाला में हर महीने बड़ी संख्या में गायों की मौत होने की बात सामने आई है। इसके अलावे शवों के निष्पादन में भी बड़ी लापरवाही सामने आई है।

इसे भी पढ़ें:प्रल्हाद जोशी बोले, कांग्रेस चुनाव में बन जाती है सैनिक प्रेमी, उठाए बड़े मुद्दे 

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल के बैरसिया स्थित गौ सेवा भारती गौ शाला का है। इसके संचालन का जिम्मा बीजेपी नेत्री निर्मला देवी शांडिल्य के पास है। गौशाल में गायों की हत्या करने की जानकारी के बाद काफी संख्या में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता रविवार दोपहर गौशाला पहुंच कर जमकर हंगामा करने लगे।

इसकी जानकारी प्रशासन और पुलिस को लगी। मामला संवेदनशील होने के कारण कलेक्टर खुद घटनास्थल पर पहुंचे।  बीजेपी नेत्री के गौशाला में सैकड़ों गायों की लाशें मिली है। गौशाला के अंदर कई कुएं बने हुए हैं, जिसमें गायों की लाशें भरी हुई है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़