सार्वजनिक होली कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे CM केजरीवाल, लोगों से की भीड़भाड़ से बचने की अपील

arvind kejrival
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सार्वजनिक होली कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे।आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 1,558 नए मामले आए, जो 15 दिसंबर के बाद से सबसे अधिक है, जब 1,617 मामले आए थे।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण सार्वजनिक तौर पर आयोजित किये जाने वाले किसी भी होली कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे और उन्होंने लोगों से अपने परिवारों के साथ त्योहार मनाने और भीड़-भाड़ से बचने की अपील की। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 1,558 नए मामले आए, जो 15 दिसंबर के बाद से सबसे अधिक है, जब 1,617 मामले आए थे।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रतनलाल कटारिया कोरोना वायरस से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, इसी के मद्देनज़र इस बार सार्वजनिक तौर पर आयोजित हो रहे होली कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहा हूं। आप सभी से अपील है कि केवल अपने परिवार के साथ होली मनाएं और भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें, कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।” दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मंगलवार को आदेश दिया कि होली और नवरात्रि जैसे आगामी त्योहारों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई टीमों का गठन किया है कि लोग होली पर सरकार के निर्देशों का पालन करें। जिलाधिकारी और पुलिस ने जिलेवार टीम बनाई है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़