दिल्ली के सरकारी विद्यालय 19 जुलाई से करेंगे ऑफलाइन पीटीएम का आयोजन: सिसोदिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   17:16
दिल्ली के सरकारी विद्यालय 19 जुलाई से करेंगे ऑफलाइन पीटीएम का आयोजन: सिसोदिया

दिल्ली के सरकारी विद्यालय सभी कक्षाओं के लिए 19 से 31 जुलाई के बीच अभिभावक-शिक्षक बैठक (पीटीएम) का आयोजन करेंगे। इस बैठक की खास बात है कि इसमें अभिभावकों को स्वयं मौजूदगी दर्ज करानी होगी। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

नयी दिल्ली। दिल्ली के सरकारी विद्यालय सभी कक्षाओं के लिए 19 से 31 जुलाई के बीच अभिभावक-शिक्षक बैठक (पीटीएम) का आयोजन करेंगे। इस बैठक की खास बात है कि इसमें अभिभावकों को स्वयं मौजूदगी दर्ज करानी होगी। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इसकी घोषणा की। दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कहा कि विशेष अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन कक्षा छह के उन विद्यार्थियों के लिए किया जाएगा, जिनका प्रवेश नगर निगम विद्यालयों से इस साल सरकारी विद्यालयों में हुआ है।

इसे भी पढ़ें: वेब सीरीज फील लाइक इश्क होगी नेटफ्लिक्स पर रिलीज, 6 लव स्टोरी को मिलाकर बनाया कोम्बो

सिसोदिया ने ऑनलाइन प्रेस वार्ता के दौरानकहा, ‘‘दिल्ली में पिछले साल मार्च से ही विद्यालय बंद हैं। इस साल की शुरुआत में कुछ समय के लिए विद्यालय खुले थे लेकिन महामारी की वजह से उन्हें फिर बंद करना पड़ा और फ़िलहाल अभी विद्यालयों के खुलने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, सत्र के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने अभिभावक-शिक्षक बैठक में अभिभावकों से स्वयं उपस्थित रहने के लिए कहने का निर्णय लिया है। यह बैठक 19 जुलाई से 31 जुलाई के बीच आयोजित होगी और वहां उन्हें विद्यार्थियों की प्रगति, उनकी जरूरतों और चुनातियों तथा वे इस नई परिस्थिति में कैसे बेहतर तरीके से सीख सकते हैं, इसके बारे में बताया जएगा।’’

इसे भी पढ़ें: हंसने के लिए हो जाएं तैयार! 23 जुलाई को हॉटस्टार पर रिलीज होगी फिल्म ‘हंगामा 2’

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक का आयोजन कोविड-19 संबंधी सभी नियमों का पालन कर दो सप्ताह में किया जाएगा ताकि बैठक में भीड़भाड़ न हो। सिसोदिया ने कहा कि विशेष ध्यान छठी कक्षा के उन विद्यार्थियों पर होगा, जिनके अभिभावक-शिक्षक बैठक में संयुक्त तौर पर दिल्ली के सरकारी विद्यालय के शिक्षक और नगर निगम के शिक्षक मौजूद होंगे। प्रत्येक साल नगर निगम विद्यालयों से करीब 1.7 लाख विद्यार्थी दिल्ली के सरकारी विद्यालय के छठी कक्षा में दाखिला लेते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।