फिल्म इंडस्ट्री पॉलिसी लाएगी दिल्ली सरकार, मंत्रिमंडल से जल्द मिलेगी मंजूरी

Delhi government
केजरीवाल ने कहा कि मनोरंजन उद्योग कोविड -19 महामारी के दौरान बहुत बुरे दौर से गुजरा और उसपर बहुत बुरी मार पड़ी एवं लोगों के सामने आजीविका के मुद्दे खड़े हो गये। उन्होंने उम्मीद जतायी कि चीजें बेहतर होंगी तथा मनोरंजन उद्योग एवं अन्य क्षेत्र पटरी पर लौटेंगे।

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार शीघ्र ही देश में ‘‘अत्यधिक प्रगतिशील’ फिल्म नीति लेकर आएगी जिससे मनोरंजन उद्योग को बहुत प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा कि यह नीति अंतिम चरण में है तथा इससे शीघ्र ही मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बना देश का पहला स्मॉग टॉवर, जानें कैसे साफ करेगा हवा

उन्होंने कहा, ‘‘ विभिन्न राज्यों की फिल्म नीतियों का अध्ययन करने के बाद मैं मानता हूं यह सबसे प्रगतिशील फिल्म नीति होगी जो पूरे मनोरंजन उद्योग को बहुत प्रोत्साहन देगी।’’ केजरीवाल ने कहा कि मनोरंजन उद्योग कोविड -19 महामारी के दौरान बहुत बुरे दौर से गुजरा और उसपर बहुत बुरी मार पड़ी एवं लोगों के सामने आजीविका के मुद्दे खड़े हो गये। उन्होंने उम्मीद जतायी कि चीजें बेहतर होंगी तथा मनोरंजन उद्योग एवं अन्य क्षेत्र पटरी पर लौटेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़