कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे दिग्विजय सिंह, शशि थरूर से होगा मुकाबला

Digvijay Singh
ANI
अंकित सिंह । Sep 28, 2022 3:52PM
दिग्विजय सिंह गांधी परिवार के बेहद भरोसेमंद नेताओं में से एक हैं। यही कारण है कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है। वर्तमान में दिग्विजय सिंह पार्टी के महासचिव भी हैं और भारत जोड़ो यात्रा में उनकी भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में कूद चुके हैं। जानकारी के मुताबिक दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह का नाम कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में कई दिनों से सामने आ रहा था। हालांकि, अब तक इसको लेकर औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। जानकारी के मुताबिक के अशोक गहलोत को लेकर असमंजस की स्थिति में गांधी परिवार ने दिग्विजय सिंह को आगे किया है। दिग्विजय सिंह गांधी परिवार के बेहद भरोसेमंद नेताओं में से एक हैं। यही कारण है कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है। वर्तमान में दिग्विजय सिंह पार्टी के महासचिव भी हैं और भारत जोड़ो यात्रा में उनकी भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हुए अशोक गहलोत! केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और दिग्विजय का जुड़ा नाम

अगर दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ते हैं तो कहीं ना कहीं उनका मुकाबला शशि थरूर से होगा। शशि थरूर 30 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। शशि थरूर ने पहले ही सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी। शशि थरूर को सोनिया गांधी ने कहा था कि कोई भी चुनाव लड़ सकता है। सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में मुकुल वासनिक, कमलनाथ और मल्लिकार्जुन खड़गे का भी नाम चल रहा है। लेकिन सूत्रों का दावा है कि अगर दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल करते हैं तो यह सभी नेता अपना नामांकन दाखिल नहीं करेंगे। दिग्विजय सिंह कहीं ना कहीं गांधी परिवार से मंजूरी के बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष पद की लड़ाई में आगे आएंगे। 

अन्य न्यूज़