बिहार में आफत की बारिश, पानी-पानी हुआ पटना, डिप्टी सीएम आवास भी डूबा

बिहार में आफत की बारिश, पानी-पानी हुआ पटना, डिप्टी सीएम आवास भी डूबा

राजधानी पटना के अलावा ज्यादातर जिलों में भी जलजमाव की स्थिति है। राहत की बात यह है कि फिलहाल नदियां स्थिर है। बीच में नदियों में उफान देखने को मिला था।

बिहार में पिछले लगभग 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। कुछ शहरों में तो बारिश 145 मिलीलीटर हो चुकी है। इन सबके बीच हालत राजधानी पटना की फिर खराब हो गई है। कुछ ही घंटों की बारिश में पटना में जलजमाव की स्थिति पैदा कर दिया है। पटना की हालत तो ऐसी हो गई है कि पॉस इलाके में भी जलजमाव की स्थिति देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आवासीय परिसर में भी पानी जमा हो गया है। बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री के आवासीय परिसर में लगभग डेढ़ फीट तक पानी घुस गया है।

पटना में बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव हुआ। बिहार विधान मंडल परिसर में भी जलभराव है। मौसम विभाग का कहना है कि वर्तमान समय में इस तरह की बारिश सामान्य है। राज्य में मानसून का दौर चल रहा है। ऐसे में भारी और हल्की बारिश कभी भी होती रहेंगी। राजधानी पटना के अलावा ज्यादातर जिलों में भी जलजमाव की स्थिति है। राहत की बात यह है कि फिलहाल नदियां स्थिर है। बीच में नदियों में उफान देखने को मिला था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।