सिद्धरमैया ने विधायकों से कहा- मुझे मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश नहीं करें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2021   17:05
सिद्धरमैया ने विधायकों से कहा- मुझे मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश नहीं करें

पार्टी नेतृत्व के फरमान के बावजूद उन विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है कि जो खुले तौर पर मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर सिद्धरमैया का समर्थन कर रहे हैं, जिससे शिवकुमार को नाराज़ हुए हैं। कुमार मुख्यमंत्री बनने की महत्त्वाकांक्षा रखते हैं।

बेंगलुरु। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को विधायकों से कहा कि वे उन्हें 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश न करें। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर पार्टी के भीतर बढ़ती दरार के बीच यह टिप्पणी की है। पार्टी में उनके और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार के समर्थकों द्वारा अपने नेता को बड़ा साबित करने की होड़ जारी है। पार्टी नेतृत्व के फरमान के बावजूद उन विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है कि जो खुले तौर पर मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर सिद्धरमैया का समर्थन कर रहे हैं, जिससे शिवकुमार को नाराज़ हुए हैं। कुमार मुख्यमंत्री बनने की महत्त्वाकांक्षा रखते हैं।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में दो हजार से अधिक लोगों को लगाया गया कोरोना का फर्जी टीका, महाराष्ट्र सरकार

सिद्धरमैया ने शिवकुमार के बयान पर किए गए एक सवाल के जवाब में कहा, “मुझे नहीं पता, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता... मैंने कभी नहीं कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा, लेकिन मैं फिर भी विधायकों से अनुरोध करूंगा कि वे (मुझे अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाला) बयान न दें।” शिवकुमार ने सिद्धरमैया से कहा कि वह विधायकों को उन्हें अगला मुख्यमंत्री पेश करने से रोकें। पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद दिल्ली से लौटने पर, शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया कुछ विधायकों के बयानों पर गौर करें, जो उन्हें अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था, “…पार्टी आलाकमान ने कहा है कि उसे क्या करना है, मैंने मीडिया में कुछ विधायकों के बयान भी देखे हैं। विधायक दल के नेता (सिद्धरमैया) इस पर गौर करेंगे। अगर वह नहीं करते हैं, तो पार्टी इस पर गौर करने के लिए है।”

इसे भी पढ़ें: SC ने स्टेट बोर्ड 12 वीं कक्षा के आंतरिक मूल्यांकन के परिणाम 31 जुलाई तक घोषित करने का निर्देश दिया

शिवकुमार ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दी नहीं है और पार्टी को सत्ता में लाना उनका लक्ष्य है। विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने कुछ विधायकों द्वारा उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाले बयानों को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए इसे उनके व्यक्तिगत विचार बताए हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में कर्नाटक राज्य प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और शिवकुमार ने पार्टी विधायकों और नेताओं से इस तरह की सार्वजनिक टिप्पणी नहीं करने को कहा है। इसके बावजूद उनके बयान आ रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...