यूनियन बैंक की ओर से आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत किशन

यूनियन बैंक की ओर से आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत किशन

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने 30 स्वयं सहायता समूहों को तीन करोड़ आठ लाख रुपए का डेमो चेक प्रदान किया। साथ में वन जीपी वन बीसी सखी कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग लेनदेन एवं उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए बीसी सखी बिंदु, सुनीता समेत अन्य को टूलकिट भी प्रदान किया।

वाराणसी। कमिश्नरी सभागार में मंगलवार को यूनियन बैंक की ओर से आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत किशन राव कराड उपस्थित रहे। उन्होंने ने विभिन्न बैंकों के उच्च पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने बातचीत में कहा कि सभी बैंकों को आम लोगों तक सामाजिक सुरक्षा एवं सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाना चाहिए। कुटीर उद्यमियों, छोटे और मध्यम स्तर के व्यापारी, महिला स्वयं सहायता समूह, बुनकर और शिल्पी परिवारों तक इन सामाजिक सुरक्षा योजना को पहुंचाने के लिए विशेष तरह के अभियानो को गाँव एवं शहर में चलाकर सभी को जागरूक करना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: हाई स्पीड रेल नेटवर्क पर काम कर रही सरकार, दिल्ली से आगरा के बीच हर 60 मिनट पर चलेगी बुलेट ट्रेन 

इसके साथ ही केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने 30 स्वयं सहायता समूहों को तीन करोड़ आठ लाख रुपए का डेमो चेक भी प्रदान किया साथ में वन जीपी वन बीसी सखी कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग लेनदेन एवं उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए बीसी सखी बिंदु, सुनीता समेत अन्य को टूलकिट भी प्रदान किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।