उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर भागे लोग

Earthquake
Common creative
उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जिले में भूकंप से जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।हालांकि, भूंकप से भयभीत हुए लोग घरों से बाहर निकल आए।

उत्तरकाशी।उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे दहशत में आए लोग घरों से बाहर निकल आए। रविवार दोपहर 12 बजकर 37 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई, जिसका केंद्र उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी में जामक गांव का जंगल बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: मेरा निर्वाचन इस बात का सबूत है कि भारत में गरीब सपने देख और पूरे कर सकता है : राष्ट्रपति मुर्मू

भूकंप का केंद्र जमीन के नीचे 10 किलोमीटर गहराई में था। उत्तरकाशी जिले में पांच दिनों के भीतर दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जिले में भूकंप से जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। हालांकि, भूंकप से भयभीत हुए लोग घरों से बाहर निकल आए। ​उत्तरकाशी जिला मुख्यालय के अलावा मनेरी, मातली, जोशियाड़ा और भटवाड़ी क्षेत्र में भी झटके महसूस किए गए। जिले में 19 जुलाई की रात करीब 11 बजकर 56 मिनट पर भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़