चला EC का डंडा, अनुराग ठाकुर को 72 और प्रवेश वर्मा के 96 घंटे प्रचार करने पर रोक

चला EC का डंडा, अनुराग ठाकुर को 72 और प्रवेश वर्मा के 96 घंटे प्रचार करने पर रोक

दिल्ली के चुनाव प्रचार में विवादित बयानबाजी करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का रोक लगाया गया है।

बदलते दौर में सियासी पार्टियां और उम्मीदवार तो अब परंपरागत चुनाव प्रचार के तरीकों से इतर आधुनिक तरीकों का बेलगाम इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन चुनाव आयोग लगाम लगाने के अपने पुराने तरीकों पर ही अटका है। जिसको लेकर लगातार आयोग के ऊपर भी सवाल उठते रहे हैं। लेकिन अब चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए दो बयानबहादुरों की जुबान पर लगाम लगा दी है। दिल्ली के चुनाव प्रचार में विवादित बयानबाजी करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का रोक लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने कांग्रेस के खिलाफ विज्ञापन पर भाजपा के महासचिव को नोटिस जारी किया

बता दें कि दिल्ली की रिठाला सीट पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने 'देश के गद्दारों को गोली मारने' वाले नारे लगवाए थे। इसके अलावा पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 40 से ज्यादा से ज्यादा दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, 'वहां (शाहीन बाग में) लाखों लोग जमा होते हैं... दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा... वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें कत्ल कर देंगे... आज ही वक्त है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे'।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।