राजनीति की खातिर समाज को बांटने का प्रयास किया जा रहा है : के सी आर

KCR
ANI
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि राजनीति की खातिर देश को जाति एवं धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है।

हैदराबाद। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि राजनीति की खातिर देश को जाति एवं धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है। पड़ोसी मेडचल-मल्काजगिरि जिले के समेकित जिला कार्यालय परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि समाज में घृणा फैल जाती है तो एकता सुनिश्चित करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ यदि किसी बंगले का निर्माण करना हो तो उसके लिए ढेर सारे प्रयास की जरूरत होती है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार की अपील पर लोगों ने पूरे उत्साह के साथ सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाया

उसे नष्ट करने में महज दस दिन लगते हैं। निर्माण के लिए बहुत प्रयास की जरूरत होती है। आज तुच्छ राजनीति के लिए जाति एवं धर्म के नाम पर भारत को बांटने की चेष्टा की जा रही है। यह बिल्कुल अच्छा नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि जाति, धर्म और संप्रदाय के नाम पर बिना किसी भेदभाव के देशवासियों के बीच एकता स्वतंत्रता का पूरा फायदा उठाने के वास्ते देश के लिए अहम है।

इसे भी पढ़ें: दो महीने बाहर रहा पर टीम नहीं भूली कि मैंने दो साल तक क्या किया: के एल राहुल

काफी तरक्की कर चुके चीन, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया जैसे देशों का उदाहरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देशवासियों को जाति एवं पंथ के नाम पर बिना किसी भेदभाव के आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना में जो कुछ हासिल हुआ है, उसे नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘‘ राजनीतिक फायदे के वास्ते किसी भी हद तक जाने वाली नकारात्मक एवं विध्वंसक शक्तियां हमेशा बनी रहती हैं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना के लोग एकजुट रहें तथा ऐसी शक्तियों के जाल में न फंसे जो उनका ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश कर रही हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़