किसान संगठनों का ऐलान, 1 फरवरी को करेंगे संसद मार्च

किसान संगठनों का ऐलान, 1 फरवरी को करेंगे संसद मार्च

क्रांतिकारी किसान यूनियन के दर्शन पाल ने कहा कि 28 जनवरी को हम यह तय करेंगे कि हमें कैसे और कहां जाना है। उन्होंने कहा कि 1 फरवरी को हम दिल्ली के अलग-अलग जगहों से संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे।

कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ चल रही तकरार के बीच किसान संगठनों ने बड़ा ऐलान किया है। किसान संगठनों ने कहा है कि वह 1 फरवरी को संसद की ओर कूच करेंगे। क्रांतिकारी किसान यूनियन के दर्शन पाल ने कहा कि 28 जनवरी को हम यह तय करेंगे कि हमें कैसे और कहां जाना है। उन्होंने कहा कि 1 फरवरी को हम दिल्ली के अलग-अलग जगहों से संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे।

वहीं, स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि कल 9 जगहों से किसान गणतंत्र परेड निकलेगा। सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर इसके अलावा पांच और बॉर्डर है जो कि हरियाणा बॉर्डर पर होगा। कल शाहजहांपुर से गणतंत्र परेड निकलेगा और यहां से 20 25 राज्यों की झांकियां निकलेगी। योगेंद्र यादव ने कहा कि कल जो भी परेड होगा वह शांतिपूर्ण तरीके से होगा और इससे देश की गणतंत्र के इज्जत बढ़ेगी, घटेगी नहीं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...